Up Constable Recruitment: Examination Will Be Held In Two Shifts, 48 Lakh Candidates Will Appear In 6500 Cen – Amar Ujala Hindi News Live


UP Constable Recruitment: Examination will be held in two shifts, 48 lakh candidates will appear in 6500 cen

UP Police SI Recruitment
– फोटो : Amar Ujala Graphics

विस्तार


सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आगामी 17 और 18 फरवरी को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा दो पालियों में होगी। इस परीक्षा में करीब 48.17 लाख अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा के सकुशल आयोजन के लिए परीक्षा केंद्रों के चयन की कवायद दोबारा शुरू कर दी है।

भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि बोर्ड द्वारा सिपाही भर्ती परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। परीक्षा केंद्रों के चयन में पूरी सावधानी बरती जा रही है। दो दिन में इसकी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। परीक्षा के लिए कई सेट पेपर बनाए जाएंगे। बता दें कि भर्ती बोर्ड ने पहले 32 लाख अभ्यर्थियों के आवेदन आने की संभावना के दृष्टिगत करीब 6500 परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया था। 

अब परीक्षा दो दिन आयोजित होने की वजह से परीक्षा केंद्र चयनित करने में फिर से गहन मंथन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सिपाही भर्ती की परीक्षा को नकल माफिया और सॉल्वर गैंग की सेंधमारी से बचाने के लिए एसटीएफ और जिलों की पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। सोशल मीडिया पर भी पैनी निगाह रखी जा रही है, ताकि अभ्यर्थी जालसाजों का शिकार न बनें।

Leave a Comment