Up Budget Session: Up Government Answers On Many Questions. – Amar Ujala Hindi News Live – यूपी बजट सत्र:अखिलेश बोले


03:33 PM, 07-Feb-2024

‘सरकार महंगाई को कम करने के लिए क्या कर रही है’

अखिलेश यादव ने राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए सरकार से सवाल किया कि सरकार महंगाई को कम करने के लिए क्या कर रही है? महंगाई बढ़ रही है। खाने-पीने के दामों में बढ़त हुई है। लोगों के पास रोजगार हैं नहीं। नौकरियां मिल नहीं रही हैं और सरकार वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी का सपना दिखा रही है।

03:26 PM, 07-Feb-2024

लोग पुलिस को कॉल करने से डरते हैं कि उनसे वसूली हो जाएगी

प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अब लोग 112 पर कॉल करने से डरते हैं कि उनसे वसूली की जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के सबसे तेज रिस्पांस सिस्टम को बर्बाद कर दिया गया। महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं। प्रदेश में लॉ अलग है ऑर्डर अलग है।

03:18 PM, 07-Feb-2024

‘मानकों के अनुसार मेडिकल कॉलेज नहीं चल पा रहे हैं’

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है। सब कुछ प्राइवेट किया जा रहा है। प्रदेश के मेडिकल कॉलेज मानक के अनुसार नहीं चल रहे हैं। वहां पर नियुक्तियां पूरी नहीं हुई हैं। 

 

02:57 PM, 07-Feb-2024

भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में इस समय जितना भ्रष्टाचार है उतना कभी नहीं रहा। थाने और तहसीलों में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो हो गई है।

02:55 PM, 07-Feb-2024

सरकार को किसानों पर खजाना खर्च करने में क्या दिक्कत है?


– फोटो : amar ujala

अखिलेश यादव ने कहा कि एयरपोर्ट बनाने के लिए किसानों से जमीन ली जा रही है पर उसका सही मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। सरकार चित्रकूट में डिफेंस एक्सपो बनाने जा रही है लेकिन किसानों को पुराने रेट पर मुआवजा दे रहे हैं। सपा सरकार में चार गुना मुआवजा दिया गया था। उन्होंने सवाल किया कि आखिर किसानों पर खजाना खर्च करने में सरकार को क्या दिक्कत है?

अयोध्या में एयरपोर्ट बनाने के लिए ली गई जमीन का मुआवजा नहीं दिया गया। लोगों ने सरयू में खड़े होकर जनेऊ की कसम खाई थी भाजपा को वोट नहीं देंगे।

02:50 PM, 07-Feb-2024

अखिलेश यादव ने पूछा सवाल, मेक इन इंडिया को यूपी क्यों सहयोग नहीं कर पा रहा है

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में 40 लाख करोड़ के एमओयू साइन करने की बात कही जाती है और कहा जाता है कि इससे एक करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा। जो उद्योगपति यहां आते हैं वही दूसरे प्रदेशों में जाकर कहते हैं कि सबसे पहले दूसरे प्रदेशों में निवेश करेंगे। उन्होंने पूछा कि सरकार उद्योगपतियों को इंसेंटिव क्यों नहीं दे पा रही है। अभी कहा गया है कि तमिलनाडु मेक इन इंडिया में सबसे आगे है। यूपी मेक इन इंडिया में सबसे आगे क्यों नहीं है?

02:42 PM, 07-Feb-2024

अखिलेश यादव बोले, अग्निवीर योजना लागू होने से सबसे ज्यादा पीडीए को नुकसान हुआ

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अग्निवीर योजना लागू होने से सर्वाधिक नुकसान यूपी के नौजवानों का हुआ है। पहले फौज में 70 हजार युवाओं की भर्ती होती थी पर अब नहीं होती है। सेना में भर्ती नौजवानों को वेतन, पेंशन और मेडिकल सुविधाएं मिलती थीं पर अग्निवीर योजना में चार साल की नौकरी के बाद उन्हें निकाल दिया जाएगा। सेना की नौकरी में जाने से पीडीए समाज के लोगों में समृद्घि आती थी पर अब अग्निवीर योजना से वो सारी सुविधाएं खत्म हो जाएंगी।

02:31 PM, 07-Feb-2024

अखिलेश यादव ने राज्यपाल के अभिभाषण पर कहा, ये सरकारी दस्तावेज है

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि राज्यपाल का सदन में दिया गया अभिभाषण एक सरकारी दस्तावेज है। जो सरकार चाहती है अभिभाषण में वही बातें होती हैं।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यूपी सबसे ज्यादा कार्यवाहक डीजीपी बनाने में नंबर एक है। झूठे प्रचार पर खर्च करने में यूपी नंबर एक है। बेरोजगारों पर लाठी चलवाने में नंबर वन है। महिलाओं के खिलाफ अपराधियों को बचाने में यूपी नंबर वन है। यूपी दलितों-पिछड़ों के उत्पीड़न में नंबर वन है। केंद्र व राज्य की टकराहट में नंबर वन है। यूपी आज पीडीए (पिछड़े, दलित व अल्पसंख्यकों )को प्रताड़ित करने में नंबर वन है। यही सच्चाई है।

02:10 PM, 07-Feb-2024

2024 के चुनाव में साफ हो जाएगी सपा


सदन में बोलते ओम प्रकाश राजभर।
– फोटो : amar ujala

सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर ने सदन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में कहा कि सपा ने सत्ता में रहते हुए पिछड़े समाज के लिए कुछ नहीं किया। अब सत्ता के लिए पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों की बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सपा के लिए धरातल पर कुछ बचा नहीं है 2024 के चुनाव में सब साफ हो जाएगा।

01:41 PM, 07-Feb-2024

अखिलेश यादव के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा

वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वो जनता का विश्वास खो चुके हैं। दोनों को एक दूसरे पर भी विश्वास नहीं है। सपा कांग्रेस पहले भी गठबंधन कर लड़े और हार चुके हैं। दोनों के साथ आने से यूपी की राजनीति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। जनता पहले भी उन्हें नकार चुकी है। दोनों अपना-अपना सम्मान बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

01:34 PM, 07-Feb-2024

मत्स्य उत्पादन में अव्वल बना यूपी


सदन में बोलते यूपी के मंत्री डॉ. संजय निषाद।
– फोटो : amar ujala

यूपी सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मछुआरा समुदाय के लिए जो किया उसके लिए मैं अपनी सरकार को धन्यवाद देता हूं। यही कारण है कि अब यूपी मत्स्य उत्पादन में पहले स्थान पर आ गया है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी सरकार में मछुआरा समुदाय को सम्मान मिला।

01:29 PM, 07-Feb-2024

‘योगी सरकार में 31 लाख बिजली कनेक्शन दिए गए है’

ऊर्जा मंत्री ने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी सरकार में बिजली व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। प्रदेश में 31 लाख नए कनेक्शन दिए गए हैं।

01:17 PM, 07-Feb-2024

प्रदेश के हर जिले को दी जा रही बिजली


सदन में जवाब देते ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा।
– फोटो : amar ujala

यूपी विधानसभा में सपा की ओर से पावर प्लांट और पावर सप्लाई का मुद्दा उठाने पर ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने कहा कि सपा ने चुनाव से ठीक पहले नींव रखी। ओबरा और जवाहरपुर में एक-एक यूनिट बिजली उत्पादन करने लगी हैं, जबकि दूसरी तैयार हो रही है। उन्होंने कहा कि पहले तीन जिलों को बिजली मिलती थी अब प्रदेश के हर जिले को बिजली मिल रही है और बिल भी वसूला जा रहा है।

01:00 PM, 07-Feb-2024

यूपी बजट सत्र: अखिलेश बोले – यूपी में जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो, इतना भ्रष्टाचार कभी नहीं हुआ

यूपी का बजट सत्र जारी है। सपा ने भाजपा द्वारा सभी विधायकों को रामलला के दर्शन कराने का आमंत्रण अस्वीकार कर दिया। सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हमारे नेता को निमंत्रण नहीं दिया गया। हम 11 फरवरी को भाजपा नेताओं के साथ नहीं बल्कि अलग से अयोध्या जाएंगे।

उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी के भाजपा से हाथ मिलाने की खबरों पर कहा कि हम जयंत चौधरी को जानते हैं। वो हमारे साथ ही हैं। 



Leave a Comment