Teacher Recruitment 2022: शिक्षक पदों पर 3 हजार से ज्यादा होनी है भर्तियां, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

0
24


नई दिल्ली. Jharkhand Teacher Recruitment 2022: शिक्षक के पदों पर 3 हजार से ज्यादा भर्तियां होनी हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया इसी महीने शुरू होगी. ऐसे में सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए यह काम की खबर है. बता दें कि यह शिक्षक भर्ती झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC) के द्वारा की जानी है. इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने का लिंक 25 अगस्त 2022 से एक्टिव कर दिया जाएगा. आवेदन करने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर विजिट करना होगा.

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स के कुल 3120 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर रेग्यूलर के कुल 2855 पद हैं और बैकलॉग की कुल 265 वैकेंसीज हैं. इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 23 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है. आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों को सलाह है कि लास्ट डेट का इंतजार ना करें. आवेदन प्रक्रिया शुरू होते ही आवेदन कर लें. इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे बताई गई है.

Teacher Recruitment 2022: आवेदन शुल्क
झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से आयोजित इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को 100 रुपए का भुगतान करना होगा. जबकि एससी और एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स को 50 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा.

Teacher Recruitment 2022: जरूरी योग्यता
अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.
इसके साथ ही बीएड की डिग्री होनी चाहिए.
आवेदक की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें…
CUET UG 2022 Exam: सीयूईटी यूजी की परीक्षा 50 केंद्रों पर स्थगित, जानें कब होगा एग्जाम
Top Universities of UP: ये हैं उत्तर प्रदेश की टॉप यूनिवर्सिटी, एडमिशन के पहले चेक कर लें लिस्ट

Tags: Government job, Job news, Teacher job



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here