Surya Gochar 2022: सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश करने से इन चार राशि के जातकों की बदल जाएगी किस्मत

0
51


हाइलाइट्स

ग्रह परिवर्तन से राशियों पर विशेष प्रभाव देखने को मिलता है.
नवग्रहों में सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है,

Surya Gochar 2022 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्र में परिवर्तन होना एक सामान्य प्रक्रिया है. ग्रह परिवर्तन से राशियों पर विशेष प्रभाव देखने को मिलता है. राशि पर पड़ने वाले असर व्यक्ति के जीवन को खासा प्रभावित करते हैं. नवग्रहों में सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है. किसी भी ग्रह का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने की प्रक्रिया को उस ग्रह का गोचर कहा जाता है. 17 अगस्त 2022 को सूर्य देव सिंह राशि में प्रवेश किए हैं. इसे सिंह सक्रांति भी कहा जाता है. सूर्य गोचर से किन राशियों को फायदा पहुंचेगा, इस विषय में बता रहे हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव का गोचर मेष राशि के नवें घर में हो रहा है. मेष राशि के जातकों के लिए यह गोचर बेहद शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी, सेहत में सुधार होगा और किस्मत का पूरा साथ मिलेगा.

यह भी पढ़ें – किस्मत बदलना चाहते हैं तो धारण करें फिरोजा रत्न, जानें इससे होने वाले फायदे

कर्क राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि में सूर्य के गोचर से जातकों को हर काम में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी में ट्रांसफर के योग बन रहे हैं. व्यापार में धन लाभ के योग बन रहे हैं. किस्मत का साथ मिलेगा, जिसके कारण अटके काम पूरे हो जाएंगे.

सिंह राशि
सिंह राशि में सूर्य देव के गोचर से सूर्य गोचर की अवधि में पारिवारिक और सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. व्यापार में आर्थिक सफलता मिलेगी. नौकरी से जुड़े सुखद समाचार मिल सकते हैं, साथ ही कोर्ट-कचहरी के मामले सुलझ सकते हैं.

यह भी पढ़ें – करियर के लिए बेस्ट हैं ये 5 रत्न, जानें इनसे जुड़ी जरूरी और रोचक बातें

तुला राशि
सूर्य देव के गोचर से तुला राशि के जातकों को अपार व्यापारिक लाभ होगा. नए व्यापार को गति मिलेगी. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी प्राप्त होगी और नौकरी करने वाले जातकों को प्रमोशन मिलेगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here