Sandeshkhali Violence Accused Shahjahan Sheikh Arrest Bjp Attacks Tmc And Mamata Banerjee Over Hideout News An – Amar Ujala Hindi News Live


Sandeshkhali Violence accused Shahjahan Sheikh arrest BJP attacks TMC and Mamata Banerjee over hideout news an

शाहजहां शेख और सुकांत मजूमदार।
– फोटो : PTI/ANI

विस्तार


पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में आरोपी शाहजहां शेख को पुलिस ने गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। अब इस कार्रवाई को लेकर भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सरकार को घेरा है। बंगाल में पार्टी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि भाजपा और संदेशखाली की महिलाओं के आंदोलन ने बंगाल सरकार को घुटनों पर ला दिया और इसी के चलते उन्हें मजबूरन शाहजहां शेख को गिरफ्तार करना पड़ा। 

क्या बोले भाजपा नेता?

सुकांत मजूमदार ने कहा, “भाजपा के लगातार आंदोलन की वजह से यह सरकार मजबूर हुई शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने के लिए। पहले से ही यह सरकार स्वीकार ही नहीं कर रही थी कि ऐसा कुछ (संदेशखाली में) हुआ है। हमने पहले ही कहा था कि सरकार को बाध्य करेंगे, घुटनों पर ले आएंगे कि वे शेख शाहजहां को गिरफ्तार करने के लिए मजबूर हो जाएं। आज भाजपा के आंदोलन और संदेशखाली की माताओं-बहनों के आंदोलन की वजह से सरकार और ममता बनर्जी मजबूर हुई हैं शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए।”

50 से ज्यादा दिन से फरार था टीएमसी नेता

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से ही शाहजहां शेख फरार था और पुलिस को 50 दिन से भी अधिक वक्त से उसकी तलाश थी। उस पर संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप भी लगा। ये मामला कलकत्ता हाईकोर्ट में जाने के बाद बंगाल सरकार ने दावा किया था कि पुलिस सात दिन के अंदर शाहजहां को गिरफ्तार कर लेगी। 

पुलिस ने शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद बताया कि उसे उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा में एक घर से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उसे बशीरहाट अदालत ले जाया गया, जहां उसे कोर्ट के ही लॉकअप में बंद रखा गया है।




Leave a Comment