Ravindra Jadeja Doubtful To Play In Ind Vs Eng Second Test Match With Hamstring Niggle – Amar Ujala Hindi News Live


Ravindra Jadeja doubtful to play in IND vs ENG second Test match with hamstring niggle

रवींद्र जडेजा
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शुरुआती दो मुकाबलों से बाहर हुए फिर भारत को पहले टेस्ट में करीबी अंतर से हार झेलनी पड़ी। अब टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का भी दूसरे टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल है। 

हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन बेन स्टोक्स ने जडेजा को रन आउट किया था। आउट होने के बाद जब जडेजा पवेलियन लौट रहे थे तो ऐसा लगा कि उन्हें कोई परेशानी है। अब यह साफ हो चुका है कि उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या है और दूसरे मुकाबले में उनका खेलना मुश्किल है। पहले मैच में जडेजा के रन आउट होने की वजह से टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। उनका विकेट मैच का निर्णायक मोड़ साबित हुआ। दूसरा टेस्ट दो फरवरी से शुरू होने वाला है, भारत के नंबर एक ऑलराउंडर का विशाखापत्तनम में खेलना मुश्किल है।

भारत की पहली पारी में रवींद्र जडेजा 87 रनों के साथ शीर्ष स्कोरर रहे और दो पारियों में पांच विकेट भी लिए। जडेजा की हैमस्ट्रिंग मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। दूसरी पारी में तेजी से रन भागने की कोशिश कर रहे थे और इसी रन को वह पूरा नहीं कर सके। बेन स्टोक्स के सटीक थ्रो ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। आउट होने से ठीक पहले उन्होंने तुरंत महसूस किया कि उनकी हैमस्ट्रिंग में कुछ समस्या आई है। जडेजा सहज नहीं दिख रहे थे और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उनकी चोट को लेकर कुछ साफ नहीं किया है।

द्रविड़ ने मैच के बाद मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम देखेंगे। ईमानदारी से कहूं तो मुझे अभी तक फिजियो से बात करने का मौका नहीं मिला है। एक बार जब मैं वापस आऊंगा, तो मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि मामला क्या है।” हैमस्ट्रिंग की चोट कितनी गंभीर है, इससे तय होता है कि खिलाड़ी कितने दिन तक मैदान से बाहर रहेगा। भले ही यह चोट न हो और केवल खिंचाव हो, फिर भी जडेजा को कम से कम एक सप्ताह के लिए आराम देने की सलाह दी जा सकती है। 

पहले और दूसरे टेस्ट के बीच का समय बहुत कम है। केवल चार दिन में थकान और चोट से उबरना जडेजा के लिए मुश्किल होगा। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि जडेजा टीम के साथ वाइजैग जाएंगे या बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। सेंचुरियन में पहले टेस्ट की सुबह पीठ में ऐंठन होने के कारण जडेजा पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में भी एक टेस्ट मैच नहीं खेले थे।



Leave a Comment