Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन पर फिटनेस फ्रीक भाई के लिए चुन सकती हैं ये गिफ्ट्स

0
30


हाइलाइट्स

ऐसा गिफ्ट चुनें, जिससे दूर रहकर भी भाई को हर दिन आपकी याद आए.
भाई को स्पोर्ट्स शूज दे सकती हैं.
इस रक्षाबंधन भाई को सालभर की जिम मेंबरशिप दिला सकती हैं.

Rakhi gifts Ideas : रक्षाबंधन पर सारी बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और उनसे खूब सारा प्यार और गिफ्ट्स लेती हैं. रक्षाबंधन की तैयारियां कई दिन पहले से शुरू हो जाती है, जिसमें लड़कियां कपड़े, ज्वेलरी और राखियों की खूब शॉपिंग करती हैं. रक्षाबंधन के मौके पर बाजारों में सुंदर-सुंदर राखियां और गिफ्ट्स देखने को मिलते हैं. जैसे-जैसे हम बड़े होते जाते हैं वैसे ही हमारी गिफ्ट्स की मांगे भी अलग और बड़ी होती चली जाती हैं. यूं तो परिवार में हम एक-दूसरे को कभी भी गिफ्ट दे सकते हैं, लेकिन रक्षाबंधन जैसे विशेष मौके पर दिए हुए गिफ्ट्स स्पेशल और यादगार होते हैं. ज़रूरी नहीं है रक्षाबंधन पर भाई ही बहन को गिफ्ट दे, बहनें भी भाई को इस मौके पर पैंपर कर सकतीं हैं. आइए जानते हैं, इस रक्षाबंधन फिटनेस फ्रीक भाई को क्या गिफ्ट दे सकती हैं.

फिटनेस फ्रीक भाई को खूब पसंद आएंगे ये गिफ्ट्स 

जिम मेंबरशिप 
सारी बहनें चाहती हैं कि उनका भाई फिट और तंदुरुस्त रहे. आजकल सभी फिट रहने के लिए जिम करते हैं, इसीलिए आप इस रक्षाबंधन पर भाई को साल भर के लिए जिम मेंबरशिप दिला सकती हैं. ये गिफ्ट उन्हे पूरे साल काम आएगा.

हैंड ग्रिप स्ट्रेंदन बंडल 
आजकल सभी लड़के फिटनेस और जिमिंग ज्यादा ध्यान देते हैं, इसीलिए उन्हें हैंड ग्रिप स्ट्रेंदन बंडल पसंद आएगा जिसे वे कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं. हैंड ग्रिप स्ट्रेंदन बंडल से स्ट्रेस कम होता है और हैंड ग्रिप मजबूत होती है.

गिफ्ट वाउचर कार्ड 
आजकल हर चीज आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध है.
अगर गिफ्ट्स चुनते हुए कोई दुविधा हो तो भाई को ऑनलाइन गिफ्ट वाउचर दे सकती हैं. जिससे वो अपनी जरूरत और पसंद के अनुसार सामान चुन सके.

स्पोर्ट्स शूज 
अधिकतर लड़को को शूज पसंद होते हैं, इस रक्षाबंधन भाई को अच्छे स्पोर्ट्स शूज गिफ्ट कर सकती हैं.
जिन्हें वे जिम या एक्सराइज के समय पहन सकते हैं.

ये भी पढ़ें: मानसून में ट्राई करें ये आयुर्वेदिक हेयर पैक, नेचुरली हेल्दी और खूबसूरत रहेंगे बाल

इसे भी पढ़ें: Home Remedies: ये 5 चीजें पेट दर्द, गैस, ऐंठन और कब्ज़ से तुरंत देंगी राहत

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Raksha bandhan, Rakshabandhan, Relationship, Tips and Tricks



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here