Rajesh Khattar B’day: अपनी एक्टिंग से अधिक पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहें राजेश खट्टर, हॉलीवुड में गूंजती है आवाज

0
18


राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) ने कई बड़ी फिल्मों और टीवी धारावाहिक में काम कर अपनी खास पहचान दर्ज करवाई है. 24 सितंबर 1966 में दिल्ली में पैदा हुए राजेश ने सिर्फ अपने अभिनय से ही नहीं बल्कि अपनी आवाज की बदौलत खास पहचान बनाई. फेमस एक्ट्रेस नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) से करीब 11 साल खुशनुमा शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद राजेश और नीलिमा अलग हो गए. इनका बेटा ईशान खट्टर भी फिल्मी दुनिया में अपनी जगह बनाने में जुटा हुआ है.

राजेश खट्टर ने एक्टिंग से अधिक डबिंग करके दौलत कमाई है. अलग-अलग भाषाओं में डबिंग आर्टिस्ट का काम करने वाले राजेश की आवाज हॉलीवुड में भी खासा पसंद की जाती है. डबिंग की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल कर चुके राजेश के बारे में आपको जानकर हैरानी होगी कि हॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स की आवाज बन चुके हैं.

हॉलीवुड में भी पसंद की जाती है राजेश की आवाज
राजेश खट्टर ने टॉम हैक्स, जॉनी डेप, जैक ब्लैक, रॉबर्ट ब्राउनी जैसे तमाम हॉलीवुड एक्टर्स के लिए डबिंग का काम किया है. राजेश ‘डॉन’, , ‘खिलाड़ी 786’, ‘रेस 2’, ‘ट्रैफिक’, ‘मंजुनाथ’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. राजेश निगेटिव किरदार के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी हासिल कर चुके हैं. टीवी शो ‘फिर वही तलाश’, ‘जुनून’, ‘लेफ्ट राइट’, ‘कुमकुम एक प्यारा सा बंधन’, ‘बाबुल’, ‘बेहद’ के अलावा क्राइम पेट्रोल में भी काम किया.

राजेश की शाहिद कपूर से भी अच्छी बॉन्डिंग है
राजेश खट्टर अपने अभिनय और आवाज की डबिंग के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. नीलिमा अजीम ने अपने पहले शौहर पंकज कपूर से तलाक लेकर राजेश खट्टर से शादी की. हालांकि राजेश और नीलिमा की शादी भी 11 साल ही चल पाई. जब ये दोनों अलग हुए थे उस वक्त ईशान खट्टर मात्र 6 साल के थे. अब तो ईशान भी बॉलीवुड में कदम रख चुके हैं. राजेश खट्टर बेहद नेक इंसान भी हैं, उनकी नीलिमा और पंकज के बेटे शाहिद कपूर से भी अच्छी बॉन्डिंग है.

rajesh khattar, ishaan khattar, shahid kapoor

ईशान और शाहिद के साथ राजेश खट्टर . (फोटो साभार: rajesh_khattar/Instagram)

राजेश नहीं करना चाहते थे दूसरी शादी
कहते हैं कि जब नीलिमा से उनका डिवोर्स हुआ तो कभी दूसरी शादी नहीं करना चाहते थे. ये खुलासा भी उनकी दूसरी पत्नी वंदना सजनानी ने किया था. वंदना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि राजेश लिव इन में रहने को तैयार थे लेकिन दूसरी शादी के लिए नहीं. शादी के लिए वंदना ने राजेश को बहुत मनाया था. कोरोना काल में एक अफवाह ये भी उड़ी थी कि राजेश खट्टर आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं, हालांकि एक्टर ने इसका खंडन करते हुए ऐसी खबरें फैलाने वालों पर बहुत नाराज हुए थे.

Tags: Birthday special, Bollywood Birthday, Ishaan Khattar, Rajesh Khattar, Shahid kapoor



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here