Nitish Kumar Oath Pm Modi Greetings Best Wishes To Samrat Choudhary Vijay Sinha Know Who Said What – Amar Ujala Hindi News Live – Nitish Kumar:नौवीं बार Cm बने नीतीश को पीएम ने दी बधाई; कहा


Nitish Kumar Oath PM Modi Greetings Best wishes to Samrat Choudhary Vijay Sinha know who said what

पीएम मोदी ने सीएम नीतीश कुमार की नई सरकार को बधाई दी
– फोटो : amar ujala graphics

विस्तार


नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी ने बिहार की NDA सरकार में शामिल मंत्रियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बिहार में बनी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार राज्य के लोगों की आकांक्षा को पूरा करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगी। पीएम मोदी ने नौवीं बार सीएम पद की शपथ लेने वाले नीतीश कुमार के साथ-साथ उनकी सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले सम्राट चौधरी औप विजय सिन्हा को भी बधाई दी।

बिहार के परिवारजनों की सेवा का भरोसा

पीएम मोदी ने भरोसा जताया कि सीएम नीतीश कुमार की सरकार एक टीम के रूप में बिहार के लोगों की सेवा पूरे समर्पण भाव से करेगी। उन्होंने बिहार की जनता को परिवारजनों कहकर संबोधित किया। प्रधानमंत्री का बधाई संदेश भी चुनावी सरगर्मियों के बीच व्यापक संदेश वाला माना जा रहा है। 

नीतीश कुमार की सरकार में दो डिप्टी सीएम

इससे पहले जदयू नेता नीतीश कुमार को राज्यपाल आर्लेकर ने मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राज्यपाल ने सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। इनके साथ कई मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई है। समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। समर्थकों ने मंत्रियों के शपथग्रहण के बाद जमकर नारे भी लगाए।

बिहार की नई NDA सरकार में मंत्री कौन; पूर्व CM के बेटे को भी जगह मिली

बिहार के राजभवन में आयोजित समारोह में नौवीं बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले नीतीश कुमार की नई सरकार में दो डिप्टी सीएम के अलावा छह मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। इन मंत्रियों में डॉ. प्रेम कुमार, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, संतोष कुमार सुमन (हम) और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह शामिल रहे। संतोष कुमार सुमन पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख जीतन राम मांझी के बेटे हैं। 

पीएम के संदेश पर CM नीतीश का जवाब

प्रधानमंत्री के शुभकामना संदेश पर सीएम नीतीश ने कहा, वे बिहार की जनता की तरफ से वे पीएम मोदी का आभार प्रकट करते हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि वे सहयोग के लिए दिल से आभारी हैं। नीतीश ने भरोसा जताया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार बनने से प्रदेश का विकास तेज होगा।






Leave a Comment