Nainital: भवाली नगर में आजादी का ‘अमृत महोत्सव पखवाड़ा’, तिरंगे की रोशनी से जगमगाया शहर

0
21


हिमांशु जोशी

भवाली. उत्तराखंड की सरोवर नगरी नैनीताल के नजदीक स्थित भवाली नगर रात में तिरंगामयी रोशनी से जगमगा रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव पखवाड़े के तहत भवाली नगरपालिका नगर को तिरंगे की रोशनी से सजाने में जुटी हुई है. नगरपालिका मैदान में पालिका की स्ट्रीट लाइट के खंबों को तिरंगे के रंग की एलईडी लाइट से सजाया गया है. रात्रि के समय यह चमकती हुई काफी सुंदर लग रही है.

नैनीताल जिले का भवाली नगर पर्यटन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. यह कई पर्यटक स्थलों को जोड़ने के लिए जंक्शन का काम करता है. यह नैनीताल जिले की सुंदरता और यहां की पहाड़ी फल मंडी के रूप में भी जाना जाता है. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए नगरपालिका प्रशासन की तरफ से नगर को और सुंदर और आकर्षक बनाने पर विचार किया जा रहा है.

रात में सुंदर लग रही यह रोशनी लोगों को खूब भा रही है. स्थानीय निवासी संजय का कहना है कि तिरंगे से जगमगाती लाइट काफी सुंदर और आकर्षक है. पूरा भवाली चमक गया है. न केवल स्थानीय लोग बल्कि पर्यटक भी इस जगह से होकर गुजरते हैं, तो उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. वहीं, त्रिवेंद्र साह का कहना है कि भवाली नगरपालिका की यह अच्छी पहल है. इससे भवाली रात में तिरंगे के रंगों में डूबा नजर आ रहा है जो सुखद अहसास है.

भवाली नगरपालिका के अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पखवाड़े के तहत घर-घर तिरंगा अभियान से प्रेरणा मिली और भवाली नगर को रात में तिरंगे की रोशनी से जगमगाने की पहल की गई. शुरुआत में नगरपालिका ग्राउंड में लाइट लगाई गई है. इसके बाद इसे यहां के चिल्ड्रन पार्क के चारों ओर लगाया गया. आगे भवाली बाजार और तिराहों पर भी लाइट लगायी जाएगी.

Tags: Azadi Amrit Mahotsav, Nainital news, Uttarakhand news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here