Mp News: Bjp Engaged In Mission 29 In Madhya Pradesh, Top Leaders Will Take Class Of Workers – Amar Ujala Hindi News Live


MP News: BJP engaged in Mission 29 in Madhya Pradesh, top leaders will take class of workers

MP News: BJP
– फोटो : Amar Ujala/Rahul Bisht

विस्तार


भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा हाईकमान ने राज्यवार बैठकों को दौर शुरू कर दिया है। राज्यों में कार्यकर्ताओं में जोश भरने और तैयारियों में जुट जाने के लिए भाजपा ने अपने कद्दावर नेताओं को जमीन पर उतारने जा रही है। इसी के तहत राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल मंगलवार को मध्यप्रदेश मुरैना लोकसभा में पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे।

मार्च के दूसरे सप्ताह में आचार संहिता लगने की संभावना है। इससे पहले क्लस्टर मुख्यालयों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचेंगे। इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भिंड, ग्वालियर या गुना में से किसी एक लोकसभा क्षेत्र में पहुंचेगे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य विंध्य और बुंदेलखंड क्षेत्र के लोकसभा क्षेत्रों में पहुंचने का कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है।

इसके अलावा महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय, गुजरात के सीएम भूपेंद्र भाई पटेल, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत समेत एक दर्जन से अधिक केंद्रीय मंत्रियों के लगातार मध्यप्रदेश में दौरे होंगे। प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में मध्यप्रदेश समेत पड़ोसी राज्यों के दिग्गज नेता और मंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचेंगे। इन बैठकों का दौर शुरू हो गया है। इस दौरान ये पार्टी के नेता क्लस्टर मुख्यालयों में बूथ स्तरीय सम्मेलन, सामाजिक सम्मेलन और प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे।

लोकसभा सीटों के नामों की रायशुमारी शुरू

इधर, भाजपा ने सभी 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने रायशुमारी शुरू कर दी है। प्रदेश की एकमात्र हारी हुई सीट छिंदवाड़ा और विधानसभा चुनावों में विधायक चुने गए 5 सांसदों की खाली हुई सीटों पर पार्टी पूर्व में ही रायशुमारी कर चुकी है। इनमें मुरैना, दमोह, होशंगाबाद, सीधी और जबलपुर शामिल हैं।

भाजपा ने मंत्री विश्वास सारंग को भिंड, मंत्री प्रहलाद पटेल को ग्वालियर, मंत्री कृष्णा गौर को गुना, नारायण सिंह कुशवाह को सागर, प्रद्युम्न तोमर को टीकमगढ़, भगवानदास सबनानी को सतना, मंत्री तुलसी सिलावट को रीवा, नागर सिंह चौहान को शहडोल, दिलीप अहिरवार को सीधी, हेमंत खंडेलवाल को इंदौर, गोविंद राजपूत को खरगोन, रजनीश अग्रवाल को झाबुआ सीट पर रायशुमारी के लिए भेजा है।




Leave a Comment