Lucknow: अगर सी फूड के मुरीद हैं तो पहुंचें ‘गोअन फूड फेस्टिवल’, बोल उठेंगे वाह क्‍या स्‍वाद है!

0
22


रिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. अगर आप लखनऊ में गोवा के सी-फूड खाने का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो गोमती नगर के विभूति खंड में बने हिल्टन गार्डन इन होटल में आयोजित ‘गोअन फूड फेस्टिवल’ में जाना न भूलें. यह फूड फेस्टिवल पहली बार लखनऊ में आयोजित किया गया है. इसकी खासियत यह है कि इसमें गोवा का समुद्री खाना, वहां का जंक फूड और गोवा के केक के साथ ही गोवा की मिठाई और पेस्ट्री का भी आंनद आप ले सकते हैं.

खास बात यह है कि गोवा के मसालों को लखनवी व्यंजनों में मिलाकर बनाया गया है. ऐसा फूड फेस्टिवल आपने आज से पहले कभी नहीं देखा होगा. इस फूड फेस्टिवल की शुरुआत 9 सितंबर से हुई है जो 18 सितंबर तक चलेगा. इस फूड फेस्टिवल में एक आम आदमी के बजट को देखते हुए बनाया गया है. इसमें खाना बहुत ज्यादा महंगा नहीं है और एक आम आदमी भी आराम से गोवा के लजीज व्यंजनों का स्वाद ले सकता है.

रोज शाम 7:30 बजे लगता है बुफे

अगर आप इस फूड फेस्टिवल में जाकर गोवा के लजीज पकवानों का आनंद लेना चाहते हैं तो यहां पर जाने का सबसे अच्छा समय है शाम 7:30 बजे है. जब यहां पर बुफे सिस्टम की शुरुआत होती है. इसमें आप गोवा फूड का जी भर के स्वाद ले सकते हैं.

लोग बोले अच्छी शुरुआत

वाराणसी से आए शाश्वत मिश्रा ने बताया कि उन्हें समुद्री खाना काफी पसंद है.गोवा के पकवानों के फूड फेस्टिवल का पता चला तो वह दौड़े दौड़े चले आए.वहीं, शिवांगी मिश्रा ने बताया कि वह अक्सर यहां पर आती रहती हैं, लेकिन इस बार गोवा के खाने के लिए खास तौर पर यहां पर आई हैं.

गोवा खाने के मास्टर शेफ हैं मौजूद

इस फूड फेस्टिवल में गोवा के पकवानों को बना कर लोगों को खिलाने वाले शेफ यहां पर मौजूद हैं जो लोगों को शाकाहारी खानों में भी गोवा का तड़का लगाकर खिला रहे हैं.

लोगों का मिल रहा है प्यार

बैंक्वेट मैनेजर शिवम वर्मा ने बताया कि इस तरह का फूड फेस्टिवल लखनऊ में पहली बार हो रहा है. लखनऊ यूं तो पहले ही अपने खान-पान के लिए पूरे देश भर में मशहूर है, लेकिन उसी लखनऊ में गोवा के खाने का स्वाद लोगों तक पहुंचाने के लिए इसका आयोजन किया गया है. इसमें गोवा का केक, गोवा का सिरका, गोवा का रायता और गोवा के सभी मसालों को शाकाहारी खानों में मिलाकर लोगों को परोसा जा रहा है जो कि लोगों को खूब पसंद आ रहा है. खासकर यह समुद्री खाना मछली लोगों को खूब पसंद आ रही है.

Hilton Garden Inn Lucknow

Tags: Lucknow news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here