Lok Sabha Elections 2024 Pm Modi West Bengal Visit Bjp Poll Campaign Amid Sandeshkhali Row – Amar Ujala Hindi News Live


Lok Sabha Elections 2024 PM Modi West Bengal Visit BJP poll Campaign amid Sandeshkhali row

ममता बनर्जी पीएम मोदी (फाइल)
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सबसे बड़े चेहरे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में सियासी रणभूमि में उतरने वाली भाजपा 2024 के आम चुनाव में अभियान की शुरुआत पश्चिम बंगाल से कर सकती है। पार्टी की रणनीति के बारे में आई खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर आ रहे हैं। शुक्रवार को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे।

15000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं पर सवाल

पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर पीएमओ से जारी एक  बयान के मुताबिक शुक्रवार को हुगली के आरामबाग जिले में 7200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की नींव रखी जाएगी। शनिवार को नादिया जिले के कृष्णानगर जाने की योजना है। यहां प्रधानमंत्री मोदी 15000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे।

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार का बयान

भाजपा की तरफ से पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों के बारे में पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री के आने पर लाखों स्थानीय लोग जनसभा में जुटेंगे। उत्तर 24 परगना जिले में प्रधानमंत्री मोदी का दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि संदेशखाली में कई स्थानीय महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख पर उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। भाजपा इस मुद्दे पर बेहद आक्रामक तेवर दिखा रही है।

बंगाल का राजनीतिक समीकरण

बात करें पश्चिम बंगाल के राजनीतिक समीकरण की तो दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की कुल 42 सीटों में से बीजेपी ने 18 सीटें जीती थीं। टीएमसी को 22 सीटें मिली थीं। पिछले शनिवार को पार्टी ने आम चुनाव 2024 के लिए प्रभावी रणनीति बनाने के लिए राज्य के नेताओं के साथ कई दौर की बैठकें की थीं। बैठक में बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति, विशेष रूप से पार्टी कैडर के खिलाफ हिंसा और ममता बनर्जी की तुष्टिकरण की राजनीति पर चर्चा की गई।

जनसभा में संदेशखाली की पीड़िताओं का दर्द सुनेंगे पीएम मोदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी सीएम ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल से ही भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत कर खास संदेश दे रहे हैं। संदेशखाली में शाहजहां शेख के मामले के बीच होने वाला पीएम मोदी का दौरा इसलिए भी खास है, क्योंकि बारासात में उनके मंच के ठीक बगल में पीड़िताओं का मंच बनेगा। पीएम मोदी संदेशखाली की पीड़िताओं का दर्द सुनेंगे। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी में जुटी भाजपा ने संदेशखाली की घटना को भुनाने की बड़ी रणनीति तैयार कर ली है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बारासात में महिला केंद्रित एक जनसभा में संदेशखाली की पीड़िताओं का दर्द सुनेंगे। बड़ा संदेश देने के लिए पीएम की जनसभा की तारीख छह मार्च की जगह आठ मार्च कर दी गई है।




Leave a Comment