Ind Vs Eng 2nd Test: Big Blow To Team India Before The Second Test, Jadeja And Rahul Are Out, Sarfaraz Entry – Amar Ujala Hindi News Live


IND vs ENG 2nd Test: Big blow to Team India before the second test, Jadeja and Rahul are out, Sarfaraz entry

सरफराज खान
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं। रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल होकर दूसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है। दूसरे टेस्ट की शुरुआत दो फरवरी से हो रही है। जडेजा को हैम्सट्रिंग इंजरी, जबकि राहुल को क्वाड्रिशेप्स इंजरी है।

बीसीसीआई ने बताया कि मेडिकल टीम दोनों की निगरानी कर रही है। इसी के साथ चयनसमिति ने इन दोनों के रिप्लेसमेंट के तौर पर तीन खिलाड़ियों को टीम में एंट्री हुई है। बल्लेबाज सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। सुंदर इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत-ए टीम का हिस्सा थे। अब इंडिया-ए में सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर सारांश जैन को शामिल किया गया है। इंडिया-ए और इंग्लैंड लायंस के बीच आखिरी मैच एक फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने यह भी बताया कि आवेश खान भले ही भारतीय टीम का हिस्सा हों, लेकिन वह रणजी ट्रॉफी में अपनी मध्य प्रदेश टीम के साथ यात्रा करते रहेंगे और जरूरत पड़ने पर उन्हें स्क्वॉड में बुला लिया जाएगा। जडेजा और राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया के संकटमोचक के तौर पर उभरे थे। पहली पारी में राहुल ने 86 रन, जबकि जडेजा ने 87 रन बनाए थे। हालांकि, इन पारियों के बावजूद टीम इंडिया पहला टेस्ट हार गई थी।

सरफराज पिछले कुछ सीजन में घरेलू क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम चुनते वक्त उन्हें नजरअंदाज कर दिया था। सरफराज ने 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.85 की औसत से 3912 रन बनाए हैं। उन्होंने 14 शतक और 11 अर्द्धशतक लगाए हैं, जिसमें नाबाद 301 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। पिछले काफी समय से उनकी टीम में एंट्री की मांग की जा रही थी और अब यह मौका आ गया है। 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार



Leave a Comment