Harda Blast After Explosive Accident Now Debris Is Spewing Gunpowder – Amar Ujala Hindi News Live


Harda Blast After explosive accident now debris is spewing gunpowder

सुतली बम बरामद
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्यप्रदेश के हरदा में हुए अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद से ही लगातार जिले में सुतली बम का जखीरा मिल रहा है। इसी क्रम में शनिवार सुबह भी ब्लास्ट की जगह से करीब 16 पानी के ड्रम भरकर सुतली बम बरामद हुए हैं, जिसके बाद शाम तक आठ ड्रम भरकर सुतली बम और बरामद हुए।

इस तरह कुल 24 ड्रम भरकर अब तक मलबे से सुतली बम बरामद हुए हैं। हालांकि, स्थानीय लोगों के अनुसार बारूद का यह जखीरा पटाखा फैक्ट्री के मलबे के नीचे दबे तहखाने से मिला है। वहीं, स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने ब्लास्ट के बाद आसपास के क्षेत्र में फैले मलबे में से सुतली बम चुनवा कर उन्हें पानी के ड्रामों में भरवाया है।

लगातार तीसरे दिन मिला सुतली बम का जखीरा

बता दें कि इसके पहले गुरुवार को जिले के सिराली क्षेत्र से एक नहर के पास कचरा गाड़ी में भरकर फेंके गए करीब 10 क्विंटल सुतली बम बरामद हुए थे। वहीं, शुक्रवार को भी शहर के सुनसान क्षेत्र से गुजरने वाले दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक के पास से करीब 75 बोरियां भरकर सुतली बम बरामद हुए थे। इसके बाद लगातार तीसरे दिन शनिवार को 24 ड्रम भरकर सुतली बम बरामद हुए हैं।

आसपास फैले सुतली बम को करवाया है इकट्ठा

वहीं, इस मामले में जब स्थानीय अधिकारी से सुबह के समय पूछा गया था कि पटाखा फैक्ट्री के मलबे में 16 ड्रम सुतली बम मिले हैं, तब उन्होंने कहा कि ऐसा है नहीं। हम लोगों ने जो सर्वे टीम बनाई थी और जो घटनास्थल है, उसके आसपास कुछ सुतली बम टाइप का जो फैला हुआ था, उसको हमने इकट्ठा करवा कर पानी के ड्रम में भरवाया है। उसे हमने पानी में डुबाके रखा है, जिनकी संख्या 16 ड्रम है।

कलेक्टर साहब के निर्देश पर करेंगे डिस्पोज

हालांकि, जब उनसे पूछा गया था कि क्या यह ड्रम मलबे में भरे हुए ही मिले थे, तब उन्होंने कहा कि मलबा तो अलग था। लेकिन उसके आसपास जो फैला हुआ था कहीं खेत में या आसपास में उसको हमने बिनवा-बिनवा के सभी को इकट्टा करके ड्रम में भरवा के पानी में डुबोया है। जिन्हें आगे बम स्क्वॉयड या फॉरेंसिक विभाग जैसा भी न्यायिक दंडाधिकारी कलेक्टर साहब की तरफ से निर्देश मिलेंगे, उसे डिस्पोज कराया जाएगा।

Leave a Comment