Governor Said People Of Telangana Handed Over Rich State To Previous Govt, They Made It Debt-ridden – Amar Ujala Hindi News Live


Governor said people of Telangana handed over rich state to previous govt, they made it debt-ridden

Tamilisai Soundararajan (फाइल फोटो)
– फोटो : ANI

विस्तार


तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने गुरुवार को तेलंगाना की पिछली सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार को जनता ने एक समृद्ध राज्य दिया था, लेकिन उसने कर्ज में डूबो दिया और मौजूदा सरकार को सौंप दिया। 

श्वेत पत्र से हुआ खुलासा

बजट सत्र के पहले दिन विधानमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि सरकार वित्तीय अनुशासन और पारदर्शिता बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के पिछले सत्र के दौरान जारी वित्त पर श्वेत पत्र ने उस अक्षम और लापरवाह तरीके का खुलासा किया है, जिसमें पिछली सरकार ने सार्वजनिक वित्त का प्रबंधन किया था।

लोगों पर बिना बोझ डाले…

उन्होंने कहा, ‘तेलंगाना के लोगों ने समृद्ध राज्य की बागडोर पिछली सरकार को सौंपी थी और 10 साल के बाद उन्होंने कर्ज में डूबा राज्य हमें सौंप दिया। हमारे सामने चुनौती यह है कि लोगों पर बिना बोझ डाले राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार कर सकें।’ उन्होंने आगे कहा कि बजट सरकार को सार्वजनिक वित्त के प्रबंधन में बहाली, जिम्मेदारी और जवाबदेही का मार्ग शुरू करने का अवसर देता है। 

दो और वादे करने हैं पूरे

उन्होंने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में लोग स्वतंत्रता, लोकतंत्र और एक ऐसा शासन चाहते हैं जो उनकी आकांक्षाओं को दर्शाता हो। राज्यपाल ने घोषणा की कि राज्य सरकार दो और चुनावी वादों (गरीबों को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने) को जल्द पूरा करेगी 






Leave a Comment