Floor Test: Lalu’s Party Stopped All The Mlas At Tejashwi Residence, Jdu Said- Grand Alliance Lost, Bihar News – Amar Ujala Hindi News Live – Floor Test :तेजस्वी आवास में लालू की पार्टी के विधायक नजरबंद, दवा-कपड़े मंगाए; जदयू ने कहा


Floor Test: Lalu's party stopped all the MLAs at Tejashwi residence, JDU said- Grand Alliance lost, Bihar News

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव की फाइल फोटो
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने सभी विधायकों को तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर रोक दिया है। विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद सभी विधायकों को यहीं रहने का निर्देश दिया गया है। उन्हें घर जाने से मना कर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि अब सभी राजद विधायक फ्लोर टेस्ट (12 फरवरी तक) तेजस्वी यादव के आवास में ही रहेंगे। सभी विधायकों के सामान अब धीरे-धीरे तेजस्वी यादव के आवास 5, देशरत्न मार्ग पहुंचने लगे हैं। विधायकों द्वारा घर से कंबल और कपड़ा दवाइयां मंगायी गयी है।

कंबल और दवाइयां मंगवाई गई

इधर, तेजस्वी यादव के सरकारी आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बाहर से अंदर आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है। इधर, मीडिया के सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया। सभी विधायकों के सामान अब धीरे-धीरे तेजस्वी यादव के आवास 5, देशरत्न मार्ग पहुंचने लगे हैं। विधायकों द्वारा घर से कंबल और कपड़ा दवाइयां मंगायी गयी है। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि राजद विधायकों को तोड़ने की चर्चा के बाद अब पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। पार्टी के विधायकों को नजरबंद किया जा रहा है। हालांकि, राजद की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

जदयू ने कहा- जो डर गया सो मर गया

दरअसल, शनिवार दोपहर तीन बजे तेजस्वी आवास पर राजद विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। चर्चा थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद बैठक में नहीं शामिल होंगे। लेकिन, वह बैठक में शामिल हुए। इससे तमाम अटकलों पर विराम लग गया। इधर, राजद विधायकों को तेजस्वी यादव के आवास पर रोकने के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है। जदयू एमएलसी और मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के घटक दल राजद द्वारा यह फैसला लिया जाना कि सारे विधायक और विधानपार्षद 5 देशरत्न मार्ग में नजरबंद रहेंगे। कहावत है कि जो डर गया सो मर गया। इसका मतलब साफ है कि महागठबंधन का घटक दल पहले ही प्रयास में हार और फ्लोर टेस्ट में एनडीए की जीत हो गई। 

Leave a Comment