Election 2024: Bjp Strategy Against The Opposition Main Bhi Chowkidar In 2019 And Modi Ka Parivar In 2024 – Amar Ujala Hindi News Live


Election 2024: BJP strategy against the opposition Main Bhi Chowkidar in 2019 and Modi Ka Parivar in 2024

भाजपा नेताओं का लालू यादव पर पलटवार।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान किसी भी दिन हो सकता है। इधर तमाम सियासी दलों ने अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में रविवार को ‘इंडिया’ गठबंधन ने बिहार में मेगा रैली की। इसी रैली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसी टिप्पणी की कि जिससे विवाद खड़ा हो गया है। अब भाजपा ने इसे मुद्दा बनाते हुए सोशल मीडिया पर ‘मोदी का परिवार’ नाम से अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपनी एक्स प्रोफइल के आगे ‘मोदी का परिवार’ जोड़ रहे हैं। 

ऐसा ही कुछ 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान भी देखा गया था तब भाजपा ने ‘मैं भी चौकीदार’ नाम से अभियान चलाया था। नतीजे सामने आए तो इसका असर भी दिखा और भाजपा 2014 के मुकाबले 2019 में और भी बड़े अंतर से जीती। 

आइये जानते हैं कि 2019 में चलाया गया ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान क्या था? चुनाव में इसका क्या असर हुआ? अबकी बार लालू यादव के किस बयान ने विवाद खड़ा कर दिया? अब पलटवार में भाजपा ने क्या अभियान शुरू किया है? 

Leave a Comment