Death Toll In Harda Firecracker Factory Blast Reaches 12 – Amar Ujala Hindi News Live


सार

Harda Blast: मध्यप्रदेश के हरदा में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट और आगजनी की घटना के तीसरे दिन गुरुवार सुबह पास के ही एक मकान से महिला का क्षत-विक्षत शव मिला है, जिसे पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। हालांकि महिला के इस शव की पहचान अभी नहीं हो सकी है, लेकिन टीम इसकी जांच करने में जुट गयी हैं और शव का डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है। 

Death toll in Harda firecracker factory blast reaches 12

हरदा पटाखा फैक्टरी
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


मंगलवार को हुए हादसे में कुल 11 लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद से राहत और बचाव कार्य अगले दिन तक जारी था। इसी बीच गुरुवार को फैक्टरी के पास के मकान में मिले महिला के शव को मिलाकर मौतों का आंकड़ा 12 हो गया है। हरदा के सिविल सर्जन मनीष शर्मा ने बताया कि एक और बॉडी मिलने के बाद मरने वालों को संख्या 12 हो गई है। इनमें से 10 शवों कि शिनाख्त हो चुकी है तो वहीं दो की पहचान होना अभी बाकी है।

फैक्टरी तत्काल प्रभाव से सील

बता दें कि हरदा जिले में संचालित हो रही सभी 12 पटाखा फैक्ट्रियों को फिलहाल तय मापदंडों के अनुरूप न होने और प्रदेश शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन न करने के चलते तत्काल प्रभाव से सील कर बन्द कर दिया गया है। इन 12 फैक्ट्रियों में से ग्राम पीपलपानी तहसील सिराली की 2, ग्राम कुंजरगांव तहसील हंडिया की 3, ग्राम हंडिया की 1, ग्राम बैरागढ़ तहसील हरदा की 4, ग्राम रहटाखुर्द तहसील हरदा की और ग्राम दूधकच्छ तहसील हरदा की पटाखा फैक्ट्रियां शामिल हैं।

Leave a Comment