Chhattisgarh Congress Will Rejuvenate Before The Lok Sabha Election 2024 – Amar Ujala Hindi News Live


Chhattisgarh Congress will rejuvenate before the Lok Sabha election 2024

Chhattisgarh: Deepak Baij
– फोटो : Amar Ujala/Sonu Kumar

विस्तार


छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी अपने राज्य संगठन में बदलाव करने जा रही है। पाटी ये बदलाव लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए करने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने भी बहुत जल्द पार्टी संगठन में बदलाव की बात कही है। बैज ने कहा कि बहुत जल्द संगठन में बदलाव होगा और कुछ नए लोगों को जिम्मेदारी दी जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज का कहना है कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नए लोगों को संगठन में जिम्मेदारियां दी जाएंगी, ताकि संगठन में और मजबूती के साथ कसावट आ सके। नई टीम की नई ऊर्जा के साथ चुनाव लड़ा जाएगा। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस संगठन की नई लिस्ट के लिए नाम लगभग तय कर लिए गए हैं। इनमें कई युवा चेहरों को भी शामिल किया गया है। हाईकमान से हरी झंडी मिलते ही सूची जारी हो जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि संगठन में सबसे अहम बदलाव उन क्षेत्रों में होगा, जहां पाटी को उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिले थे। ऐसे में रायपुर शहर-ग्रामीण, दुर्ग, कवर्धा, बलौदाबाजार, महासमुंद, बलरामपुर, कोरिया, सरगुजा, रामानुजगंज, बैकुंठपुर, कोरबा, सक्ती, राजनांदगांव ग्रामीण और बिलासपुर समेत ज्यादातर जिलों के अध्यक्ष बदले जा सकते हैं। इन जिलों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। जिला अध्यक्षों के बदलाव के साथ-साथ जो पद संगठन में खाली हैं, उन पर भी जल्द नियुक्ति होगी। विधानसभा से पहले और बाद में कई नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया, तो कुछ ने खुद कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है, नई सूची में इन पदों पर भी नियुक्तियां होंगी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर दीपक बैज की नियुक्ति चुनाव के चार महीने पहले हुई थी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस की कमान मोहन मरकाम के हाथों में थी। उन्होंने संगठन में अपने अनुसार जिला और ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की थी। नए अध्यक्ष के आने के बाद जगदलपुर और एक-दो जगहों के जिला अध्यक्षों को बदला गया।




Leave a Comment