Bhojpuri Navratri Song: प्रीति राय और आस्था सिंह ने देवी मां के आगे बहाई ‘आंशुआ के धार’, आपने देखा?

0
25


26 सितंबर से नवरात्रि शुरू होने जा रही हैं, जिसको लेकर अभी से ही भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. भोजपुरी स्टार्स एक-एक करके देवी गीत (Bhojpuri Devi geet) रिलीज कर रहे हैं और उनके गीतों ने तो भाक्तिमय माहौल बना दिया है. इनके वीडियो सॉन्ग्स को दर्शकों की ओर से काफी पसंद किया जा रहा है. इस फेहरिस्त में सिंगर प्रीति राय (Preeti Rai) और एक्ट्रेस आस्था सिंह (Astha Singh) का गाना भी शामिल हो गया है, जो कि देवी मां का बिदाई वीडियो सॉन्ग है. ये बेहद ही मार्मिक है और दिल को छू जाने वाला है. इस गाने को बोल ‘आंशुआ के धार’ (Aanshuaa Ke Dhar) है.

भोजपुरी देवी बिदाई गीत (Bhojpuri Devi Bidai geet) ‘आंशुआ के धार’ (Aanshuaa Ke Dhar) को वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के यूट्यूब चैनल की ओर से जारी किया गया है. इस गाने में नवरात्रि के नौ दिन पूरे होने पर मां की मूर्ति का विसर्जन होने जा रहा है, जिसको लेकर अभिनेत्री को नवरात्रि (Navratri 2022) का पहला दिन याद आता है जब माता की मूर्ति आती है तो वे कैसे माता की पूजा अर्चना करती हैं. इसके विसर्जन के समय अभिनेत्री दिल भर आता है. वो मां से जुदा नहीं होना चाहती हैं. लेकिन, उनके जाने वक्त आ चुका होता है. मां जुदाई में एक्ट्रेस गा रही हैं कि ‘नौ दिन के लागल मैया कैसे भुलाई बोलो मइया हमरा रोकेला से नाही रोकाला अखियां से आंशुआ के धार.’ इस गाने के बोल दिल को छू लेने वाले हैं. ये एकदम मार्मिक है. गाना एकदम इमोशनल कर देने वाला है.

गीत में अभिनेत्री का भक्ति भाव हर किसी की आंखों में अंशु लाने के लिए काफी है. देवी गीत में भव्य पंडाल को बनाया गया है, जिसमें माता की मूर्ति रखी हुई है और अभिनेत्री अपनी सहेलियों संग देवी की भक्ति (Bhojpuri Bhakti Song) में लीन होकर डांस कर रही हैं. वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स प्रजेंट ‘आंशुआ के धार’ देवी गीत के लेखक संतोष उत्पाती हैं, इसका संगीत आर्या शर्मा ने तैयार किया है. देवी गीत का निर्माण निर्माता रत्नाकर कुमार ने किया है. गाने का निर्देशन रवि पंडित ने किया है. इसके कोरियोग्राफर विशाल गुप्ता हैं.

Tags: Bhojpuri, Bhojpuri songs, Navratri



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here