Barmer News: सड़क गड्ढों में गुम, वाहन चलाना मुश्किल तो पैदल सफर भी खतरे से खाली नहीं, देखें Video

0
16


रिपोर्ट- मनमोहन सेजू

बाड़मेर. राजस्‍थान के बाड़मेर शहर की सड़कें आमजन को दर्द दे रही हैं. वहीं, शासन और प्रशासन की ओर से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के जो दावे किए जा रहे हैं, वो खोखले साबित हो रहे हैं. बाड़मेर में गुरुवार को न्यूज़ 18 लोकल की टीम ने सिणधरी सर्किल, तिलक बस स्टैंड, जिला कलेक्टर आवास सहित जिला कारागृह तक सड़कों की पड़ताल की, तो यहां सिर्फ धूल उड़ती नजर आई.

दरअसल बाड़मेर शहर की टूटी सड़कों की मरम्मत नहीं होने से वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, कलेक्ट्रेट और शहर का ह्रदय स्थल स्वामी विवेकानंद सर्किल सहित शहर के मुख्य बाजार की सड़कें खस्‍ताहाल हैं. जबकि गड्ढों की वजह से सफर करना खतरे से खाली नहीं है. शहरवासियों ने समय रहते सड़कों की मरम्मत नहीं होने पर प्रदर्शन करने की चेतवानी दी है.

आमजन ने कही ये बात
स्‍थानीय लोगों का कहा है कि यहां से वाहन चालकों का चलना मुश्किल हो गया है. बाड़मेर शहर का ऐसा हाल है, तो ग्रामीण इलाकों की सड़कों की स्थिति क्‍या होगी. वाहन चालक सुरेश मेघवाल बताते हैं कि सड़क पर निकलना दुश्वार हो गया है. शहर में प्रवेश करते ही उबड़खाबड़ रोड से सामना करना पड़ता है. वाहन चलाना तो मुश्किल भरा है ही, पैदल चलना भी खतरे से खाली नहीं है.

सड़क को लेकर प्रदर्शन
बाड़मेर शहर की इंद्रा कॉलोनी के वार्ड वासियों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन भी किया, लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है. शहरवासी रावत प्रजापत और पृथ्वी चंडक ने बताया कि शहर की सड़कों को लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत करवाया, लेकिन सड़के गड्ढों में तब्दील हो गई हैं. कई सडकों का निर्माण गौरव पथ के तहत करवाया गया था, लेकिन अब सड़क से डामर ही गायब हो गया है.

ये बोले नगर परिषद आयुक्त
पूरे मामले को लेकर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य का कहना है कि टूटी हुई सड़कें गारंटी अवधि में हैं. इसको लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है. वहीं, शहर की कुछ सडकों पर गड्ढे भरने का कार्य शुरू करवा दिया है. इसके साथ ही जिला कलेक्टर ने आपदा राहत के तहत प्रस्ताव मांगे हैं. इसके तहत करीब ढाई करोड़ का अनुदान दिया जाएगा. आगामी 7-8 दिन में शहर की सड़कों का दुरुस्तीकरण का काम पूरा कर दिया जाएगा.

Tags: Barmer news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here