AYODHYA: CM योगी के मंदिर में शुरू हुआ चढ़ावे का दौर, भक्त ने चढ़ाया सवा किलो चांदी का छत्र  

0
26


सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. धर्म नगरी अयोध्या को विश्व के मानचित्र पर स्थापित करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार जी जान से लगी हुई है. प्रदेश सरकार के प्रयास पिछले कुछ वर्षों से दिखाई भी दे रहे हैं. यही वजह है कि, 2024 तक करोड़ों भक्तों के मन में बसने वाले भगवान राम अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. गर्भ गृह में विराजमान होने के बाद वहीं से भक्तों को दर्शन देंगे.

500 वर्ष के कठिन संघर्ष के बाद रामनगरी में राम मंदिर के स्वप्न को साकार करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर एक श्रद्धालु ने राम मंदिर से पहले सीएम योगी का ही मंदिर बनवा दिया है. राम जन्म भूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाइवे पर मोरिया के पुरवा में श्री योगी मंदिर बनाया गया है. इसका निर्माण प्रभाकर मौर्य ने कराया है. यहां प्रतिदिन योगी आदित्यनाथ का विधि विधान से पूजा और आरती उतारी जाती है.

मंदिर पर चढ़ाया सवा किलो चांदी का छत्र
सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाए जाने जानकारी लगते ही नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी जी मंदिर पहुंचे. यहां पहुंचे पर अमित जानी ने पूजा-अर्चना की और सवा किलो चांदी का छत्र भी चढ़ाया. अमित जानी ने कहा कि प्रभाकर मौर्य जी का यह कार्य देश और प्रदेश के लिए गौरव का विषय है. हमें जैसे ही योगी आदित्यनाथ जी का मंदिर बनने की जानकारी मिली हम खुद को रोक नहीं पाए और यहां चले आए. उन्होंने कहा कि संन्यासी, साधू या किसी देवी-देवताओं के मंदिर पर चढ़ावा चढ़ता है. ठीक उसी प्रकार से यहां भी चढ़ावा चढ़ाया गया है.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya Ram Temple, CM Yogi Adityanath, Up news in hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here