Astrology: किस्मत के धनी होते हैं इन 3 राशि के जातक, जीवन में मिलती है हर सुख-सुविधा

0
34


हाइलाइट्स

वृश्चिक राशि के लोग बुद्धिमान और चतुर होते हैं.
कर्क राशि के लोगों को काफी भाग्यशाली माना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार 12 राशियों में से हर मनुष्य किसी न किसी राशि में जन्म लेता है और यह राशियां ही उसके भविष्य निर्माण में भागिदार होती हैं. कुंडली के अनुसार हर व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व अलग होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इंसान 12 राशियों में से किसी एक राशि में जन्म लेता है और हर राशि का अपना महत्व होता है. कुछ राशियां अपनी कमियों के लिए जानी जाती हैं तो कुछ राशियां अपनी खूबियों के लिए भी जानी जाती हैं. इन्हीं 12 में से 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके जातक जन्म के साथ ही अपना उच्च भाग्य लेकर आते हैं. कौन सी हैं वे 3 राशियां, आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

-मेष
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के लोग साहसी और निडर होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि मेष राशि में जन्म लेने वाले लोगों की किस्मत बहुत तेज होती है. यह मेहनती होते हैं और मेहनत का इन्हें पूरा फल भी प्राप्त होता है. ज्योतिष शास्त्र में यह भी बताया गया है कि मेष राशि में जन्म लेने वाले लोग आत्मविश्वासी होते हैं, उनकी नेतृत्व क्षमता काफी अच्छी मानी जाती है.

यह भी पढ़ें – मनमर्जी के मालिक होते हैं अगस्त में जन्मे व्यक्ति, जानें इनके स्वभाव, खूबियों के बारे में सब कुछ

-वृश्चिक
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि वृश्चिक राशि के लोग बुद्धिमान और चतुर होते हैं. यह अपने काम को पूरी ईमानदारी के साथ पूरा करते हैं. ईमानदार होने के कारण भाग्य भी इनका बहुत साथ देता है. अन्य राशियों के मुकाबले इन राशि के लोग सफलता जल्दी हासिल कर लेते हैं. यह लोग आत्मविश्वासी होते हैं और इनमें काफी अच्छी नेतृत्व क्षमता पाई जाती है.

यह भी पढ़ें – इन वजहों से कुंडली में बनता है विदेश जाने का योग

-कर्क
कर्क राशि के लोगों को काफी भाग्यशाली माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसा मानते हैं कि इस राशि के लोगों को सब कुछ किस्मत से ही मिलता है. अगर इस राशि के लोग मेहनत करें तो समाज और देश में अपना एक अलग स्थान बना सकते हैं. कर्क राशि के लोग जिस काम को अपने हाथ में लेते हैं उसे सफलतापूर्वक पूरा करते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here