Ai Based Cameras Will Be Installed At The Entry And Exit Gates Of Ram Temple. – Amar Ujala Hindi News Live


AI based cameras will be installed at the entry and exit gates of Ram temple.

राम मंदिर की एक आकर्षक तस्वीर…
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


राममंदिर के सभी प्रवेश व निकास द्वारों पर सुरक्षा की दृष्टि से एआई बेस्ड कैमरे स्थापित किए जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी एलएंडटी को सौंपी गई है। श्रद्धालुओं की भीड़ होने पर भी सुचारु और सुगम दर्शन के लिए तीर्थयात्री सुविधा केंद्र (पीएफसी) परिसर में होल्डिंग एरिया विकसित किया जाएगा। दर्शन मार्ग पर आर्किटेक्ट के माध्यम से आकर्षक डिजाइन की बैरिकेडिंग स्थापित की जाएंगी।

ये निर्णय रविवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र समन्वय समिति की बैठक में लिए गए। एलएंडटी सभाकक्ष में कमिश्नर गौरव दयाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रशासन और ट्रस्ट के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। तय हुआ कि श्रीराम जन्मभूमि परिसर में दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए दर्शन व निकास मार्गों पर पर्याप्त संख्या में जगह-जगह संकेतक लगाए जाएं। परिसर के अंदर स्थित शौचालयों में संकेतक लगाने के निर्देश एलएंडटी के अधिकारियों को दिए।  

उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल ने की सीएम योगी की सराहना…मशहूर उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सकुशल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री योगी  और उनकी टीम की सराहना की है। कहा उन्होंने पत्नी ऊषा मित्तल के साथ प्रभु श्रीराम के अलौकिक दर्शन का सौभाग्य प्राप्त किया।  यूपी पुलिस के अनुसार, लक्ष्मी मित्तल ने कहा कि यह अनुभव हम दोनों की आध्यात्मिक जागृति और भक्ति का गहन क्षण था। मैं इस विशाल आयोजन के लिए की गई त्रुटिहीन व्यवस्था के लिए आपकी और आपकी टीम की हार्दिक सराहना करना चाहता हूं। 

आज अयोध्या आ सकते हैं मुख्यमंत्री  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या के दौरे पर आ सकते हैं। संभावित कार्यक्रम के अनुसार सीएम दोपहर 12 बजे यहां पहुंचेंगे। सबसे पहले रामजन्मभूमि और हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे। राम मंदिर परिसर में रामलला के दर्शन और श्रद्धालुओं के लिए की गई अन्य व्यवस्थाओं को परखेंगे। इसके बाद रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 

टेंट सिटी बनकर तैयार

भाजपा की देशव्यापी राम दर्शन यात्रा के लिए नव्य अयोध्या में टेंट सिटी बनकर तैयार हो गई है। इसमें छह नगर बसाए गए हैं। 25 हजार रामभक्तों को ठहराने के साथ उनकी हर सुख-सुविधा का इंतजाम किया गया है। पहली आस्था स्पेशल ट्रेन से श्रद्धालु अब 30 जनवरी की बजाय दो फरवरी को पहुंचेंगे। बसों और निजी वाहनों से आगमन 30 जनवरी से ही शुरू हो जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल ने रविवार को हवन-पूजन कर वैदिक विधि-विधान से टेंट सिटी का शुभारंभ किया।   

Leave a Comment