Abhishek Kapoor B’day Spl: अभिषेक कपूर के बर्थडे पर उनके निर्देशन में बनी 6 यादगार फिल्मों के बारे में जानें

0
14


अभिषेक कपूर (Abhishek Kapoor) को दर्शक भले ‘रॉक ऑन’ और ‘काय पो चे’ जैसी फिल्में निर्देशित करने के लिए जानते हों, पर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक एक्टर के तौर पर की थी. हालांकि, वे एक्टिंग में सफल नहीं हो पाए. अभिषेक कपूर के एक्टर जीतेंद्र के साथ पारिवारिक संबंध हैं. तुषार कपूर और एकता कपूर उनके कजिन हैं. उन्होंने ‘उफ्फ! ये मोहब्बत’ नाम की फिल्म में एक्टिंग की थी, जिसमें वे ट्विंकल खन्ना के साथ नजर आए थे. आइए, अभिषेक कपूर के जन्मदिन पर उनके निर्देशन में बनी कुछ यादगार फिल्मों के बारे में जानते हैं.

रॉक ऑन: यह रॉक बैंड पर बनी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्म है. इस फिल्म ने अभिषेक कपूर को बॉलीवुड में एक डायरेक्टर के तौर पर स्थापित कर दिया था. इससे फरहान अख्तर के करियर को भी गति मिली थी. यह दोस्ती पर बनी एक उम्दा फिल्म है. इस फिल्म के लिए अर्जुन रामपाल को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था. फिल्म की कहानी के साथ-साथ इसका संगीत भी खास है.

काय पो चे: यह फिल्म भी दोस्ती पर बनी है, जिससे दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म में राजकुमार राव और अमित साध का भी अहम रोल है. फिल्म में तीन दोस्तों के बीच के खूबसूरत लम्हों को दिखाया गया है.

चंडीगढ़ करे आशिकी: इस फिल्म ने अपनी अनोखी कहानी और आयुष्मान खुराना-वाणी कपूर की शानदार परफॉर्मेंस के दम पर दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली थी. फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने काफी सराहा था.

Abhishek Kapoor Birthday Special, Abhishek Kapoor Birthday, Happy Birthday Abhishek Kapoor, Kai Po che, Rock On, Kedarnath, Fitoor, Aryan: The Unbreakable, अभिषेक कपूर बर्थडे

फिल्म ‘केदारनाथ’ से सारा अली खान ने डेब्यू किया था.

केदारनाथ: यह फिल्म दर्शकों को पसंद आई थी, जो एक हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के की प्रेम कहानी बयां करती है. फिल्म की कहानी साल 2013 में उत्तराखंड में आई बाड़ के इर्द-गिर्द बुनी गई है. दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान ने अपनी परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया था.

फितूर: यह फिल्म चार्ल्स डिकंस के नॉवेल ‘ग्रेट एक्सपेक्टेशन’ पर आधारित है, जिसमें कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय कपूर ने लीड रोल निभाया है. तब्बू का भी फिल्म में खास रोल है. हालांकि, दोनों लीड एक्टर अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों पर कोई खास असर नहीं छोड़ पाए.

आर्यन: दि अनब्रेकेबल– यह अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी, जिसमें सुहैल खान ने बॉक्सर का रोल निभाया था. यह स्पोर्ट्स ड्रामा दर्शकों पर अपना कोई खास असर नहीं छोड़ पाई. इस फिल्म में कपिल देव का एक कैमियो था.

Tags: Bollywood Birthday, Bollywood celebrities



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here