हिमाचल कैबिनेट मीटिंगः NTT पॉलिसी मंजूर, 9 हजार मासिक वेतन मिलेगा, सरसों के तेल पर सब्सिडी 7 माह तक बढ़ी

0
16


कपिल देव

शिमला. हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की मीटिंग गुरुवार को शिमला में आयोजित की गई. सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार में एनटीटी पॉलिसी को मंजूरी दे दी है. प्रत्येक शिक्षक को मासिक नौ हजार रुपए मानदेय प्राप्त होगा. इस नीति के मुताबिक, एक साल के डिप्लोमा धारक को ब्रिज कोर्स करना होगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने एनटीटी नीति को स्वीकृति प्रदान की.

इसके अलावा प्रदेश सरकार ने रिफाइंड का सरसों के तेल पर प्राप्त होने वाले उपदान को 7 महीने तक बढ़ा दिया है. गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले उपभोक्ताओं को रिफाइंड वा सरसों के तेल पर प्रति पैकेट 10 से ₹20 उपदान दिया जाएगा, जबकि गरीबी रेखा से ऊपर के उपभोक्ताओं को पांच से ₹10 प्रदान प्रदान किया जाएगा. सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में 7 महीने के लिए यह व्यवस्था की है, जो कि अगले वर्ष मार्च तक रहेगी.

मोदी की रैली पर चर्चा
बैठक में मंडी में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर भी चर्चा हुई है. बता दें कि 24 सितंबर को मंडी में पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे और भाजपा युवा मोर्चा की संकल्प रैली में हिस्सा लेंगे.

Tags: Cabinet decision, Himachal Government, Shimla



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here