हिमाचल की सोलन सब्जी मंडी में अनार की पैकिंग में फिर मिली नोटों की कटिंग, जांच के लिए जुन्गा लैब भेजी

0
31


हाइलाइट्स

सोलन सब्जी मंडी में अनार की पेटियों में ₹100,₹200,₹500 के नोटों की कतरने मिली.
पुलिस ने कतरनों को कब्जे में लेकर फॉरेंसिक लैब जुन्गा भेज दिया है.

सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन शहर में अनार के पेटियों में नोटों के कतरने मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. यहां पर फलों की पैकिंग के लिए पेटियों में नोटों की कटिंग का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि, ये नोट असली हैं या नकली, इसका खुलासा जांच के बाद ही हो पाएगा. लेकिन इस तरह से नोट मिलने से जाली करंसी मार्केट में होने का अंदेशा लगाया जा रहा है.

मंगलवार को लगातार तीसरे दिन सोलन सब्जी मंडी में पैकिंग में नोटों की कतरने मिली. इसके बाद पुलिस ने इन कतरनों को कब्जे में लिया है और जांच के लिए शिमला में स्थित फॉरेंसिक लैब जुन्गा भेजा है.

दरअसल, मंगलवार को भी सोलन सब्जी मंडी में अनार की पेटियों में ₹100,₹200,₹500 के नोटों की कतरने मिली तो पुलिस हरकत में गई. सुबह-सवेरे जैसे ही आढ़ती सब्जी मंडी आए और अनार की पेटियां खोलकर देखी तो पाया कि पिछले दिनों की तरह आज भी अनार की पेटी में नोटों की कतरने मिली हैं. ये कतरने नकली या असली नोटों की इसको लेकर आढ़ती भी हैरान हैं. आढ़तियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी है,पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कतरनों को कब्जे में लेकर फॉरेंसिक लैब जुन्गा भेज दिया है.

सब्जी मंडी सोलन के आढ़ती राकेश कोहली और सोनू ने बताया कि पिछले काफी समय से वे सब्जी मंडी सोलन में फल और सब्जी बेचने का व्यापार कर रहे हैं, लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है कि अनार की पेटी में नोटों की कतरने पैकिंग के रूप में आ रही हैं. ये नोटों का साइड मैटेरियल है.

कुल्लू से आ रहे है अनार मे हुई पैकिंग

उन्होंने कहा कि कतरने असली नोटों की है या नकली,इस बारे में कह पाना मुश्किल है, लेकिन इसकी जांच करना जरूरी है. क्योंकि जो अनार कुल्लू से आ रहा है, उसमें ही यह कतरने देखने को मिल रहे हैं. आढ़ती सोनू ने कहा कि वे अनार नासिक और दिल्ली से मंगा रहे हैं. लेकिन उसमें जो कतरने आ रही है, वह नोटों की नहीं हैं, लेकिन साथी आढ़ती जो अनार की पैकिंग लेकर आ रहे हैं, उसमें यह कतरने सामने आई है.

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, Rupee weakness, Solan



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here