हर घर तिरंगा: रांची डीसी ऑफिस परिसर से खरीद सकते हैं तिरंगा, खुला पहला स्टॉल

0
15


रांची. प्रधानमंत्री के द्वारा हर घर तिरंगा लगाने की अपील को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में भी तैयारियां जोरों पर है. इसको लेकर JSLPS ने भी अपनी कमर कस ली है. 10 लाख तिरंगे के निर्माण की जिम्मेवारी JSLPS महिला समूह को मिली है.

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर हर जगह उत्साह का माहौल है. हर घर तिरंगा लगाने की अपील को लोग भी उत्साह के साथ मनाने में जुटे हैं. इसे लेकर झारखंड की राजधानी रांची में भी तैयारियां की जा रही हैं. रांची उपायुक्त कार्यालय से हर घर तिरंगा को लेकर जागरूकता रथ को रवाना किया गया. उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने हरी झंडी दिखा जागरूकता रथ को रवाना किया. तो वही उपायुक्त कार्यालय परिसर में ही जेएसएलपीएस का पलाश का आउटलेट भी खुला है. जहां से लोग तिरंगा खरीद सकते हैं. रांची उपायुक्त ने कहा कि पलाश आउटलेट से तिरंगा खरीदने पर महिला समूह आत्मनिर्भर और आर्थिक रूप से सशक्त होगा.

JSLPS के अधिकारी डीडी सिंह बताते हैं कि JSLPS को 10 लाख तिरंगा बनाने की जिम्मेवारी मिली है. इसे विभिन्न महिला समूह के द्वारा बनाया जा रहा है. सिर्फ रांची में ही करीब साढ़े लाख घर हैं और रांची की आबादी करीब 35 लाख है. जिसे देखते हुए 10 लाख तिरंगे के निर्माण की जिम्मेवारी JSLPS को मिली है. उन्होंने बताया कि महिला समूह के द्वारा तिरंगा बनाए जा रहे हैं. JSLPS ग्रामीण इलाकों में घर-घर जाकर झंडे का वितरण करेगी.

महिला समुह द्वारा तैयार तिरंगे झंडे को लोग हाथों हाथ ले रहे हैं. डीसी ऑफिस स्थित पलाश स्टॉल पर एक झंडे की कीमत 20 रुपये रखी गई है.

Tags: Azadi Amrit Mahotsav, Jharkhand news, Ranchi news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here