हरियाणा: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिल्ली में किया लिंग जांच गिरोह का भंड़ाफोड़, 4 आरोपी गिरफ्तार

0
27


झज्जर. हरियाणा के झज्जर जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजधानी दिल्ली जाकर लिंग जांच गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है. इस टीम को सूचना मिली थी कि झज्जर जिले को ही कोई व्यक्ति दिल्ली जाकर गर्भ में पल रहे लिंग की जांच कराता है. इसी सूचना पर विभाग की टीम ने एक प्रलोभन ग्राहक को तैयार किया. सौदा 25 हजार रुपए में तय किया गया था. टीम ने सभी नोटों के नम्बर नोट कर प्रलोभन ग्राहक को थमा दिए.

प्रलोभन ग्राहक ने उसी दौरान जिले के उस व्यक्ति से सम्पर्क किया जोकि दिल्ली जाकर गर्भ मे पल रहे लिंग की जांच कराता था. लिंग जांच कराने वाला यह दलाल प्रलोभन ग्राहक को दिल्ली के बवाना इलाके मेें ले गया. वहां श्रीबाला जी सेंटर में लिंग जांच के लिए एक पोर्टेबल अल्ट्रासाऊंड मशनी मंगाई गई. झज्जर के स्वास्थ्य विभाग की टीम इस दौरान पूरी कार्यवाहीं पर अपनी नजर बनाए रखी.

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए जिला सिविल सर्जन डा.ब्रह्मदीप सिंधु ने बताया कि लिंग जांच के दौरानप्रलोभन ग्राहक से गिरोह के सदस्यों ने रुपए ले लिए. जैसे ही गिरोह के सदस्यों ने पोर्टेबल मशीन के जरिए प्रलोभन ग्राहक की जांच की तो उसी दौरान ही इशारा मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम के सदस्यों ने चारों आरोपियों को दबोच लिया. टीम को मौके से पोर्टेबल मशीन के अलावा एमटीपी किट के अलावा 25 हजार रुपए की वह रकम भी बरामद की जो कि प्रलोभन ग्राहक को इन रुपयों के नम्बर नोट कर थमाई गई थी.

टीम ने उसी समय दिल्ली की पीएनडीटी टीम से सम्पर्क कर उसे मौके पर बुलाया. बाद में पुलिस को मौके पर बुलाकर ही गिरोह के सभी सदस्यों को काबू किया गया. सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने यह भी बताया कि इस मामले में दिल्ली के अंदर ही आरोपियों के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई है.

Tags: Haryana news, Health Department



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here