हमीरपुरः जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रों की बेरहमी से पिटाई, अभिभावकों ने किया हंगामा

0
18


हाइलाइट्स

शिक्षक बोले एक दूसरे को चप्पल मार रहे थे छात्र, इसलिए की पिटाई
पिटाई के आरोपों से घिरे शिक्षकों ने देनी शुरू की सफाई, जांच कमेटी बनी

हमीरपुर. जवाहर नवोदय विद्यालय जेएनवी डुंगरी, हमीरपुर में एक हाउस टीचर ने छात्रावास में 15 विद्यार्थियों की पिटाई कर दी. मामले की जानकारी जब अभिभावकों को लगी तो उन्होंने स्कूल पहुंचकर हंगामा कर दिया. शिकायत मिलने पर स्कूल प्रशासन ने शिक्षक को ड्यूटी से हटाकर जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर 11 अगस्त तक रिपोर्ट मांगी है. प्रशासन ने अन्य शिक्षक को छात्रावास का जिम्मा सौंप दिया है.

विद्यार्थियों की पिटाई करने के आरोप में ड्यूटी से हटाए गए शिक्षक प्रकाश चंद का कहना है कि शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे जेएनवी के उदयगिरी छात्रावास से जोर-जोर से चिल्लाने की आवाजें आ रही थीं. कुछ विद्यार्थी उनके पास आए और बताया कि छात्रावास में बच्चे एक दूसरे को चप्पलों से पीट रहे हैं. इस पर उन्होंने छात्रावास में जाकर विद्यार्थियों की हल्की पिटाई कर दी.

विद्यार्थियों के शरीर पर चोटों के निशान, अभिभावकों ने किया हंगामा
अभिभावकों का कहना है कि विद्यार्थियों के शरीर पर चोटों के निशान दिख रहे हैं. विद्यार्थियों ने शनिवार सुबह इसकी जानकारी अभिभावकों को दी तो अभिभावक स्कूल पहुंच गए और बच्चों की पिटाई के विरोध में जमकर हंगामा किया. स्कूल की कार्यकारी प्रधानाचार्य निशी गोयल ने हस्तक्षेप करते हुए उन्हें शांत करवाया. अभिभावकों और पीड़ित विद्यार्थियों से बात करने के बाद संबंधित छात्रावास के हाउस टीचर को ड्यूटी से हटाकर उनकी जगह राहुल कुमार की ड्यूटी हॉस्टल में लगाई गई. साथ ही तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर उन्हें जांच का जिम्मा दिया गया. इसके बाद अभिभावक शांत हुए.

पिटाई के आरोपों से घिरे शिक्षकों ने देनी शुरू की सफाई, जांच कमेटी बनी
कुछ शिक्षकों का कहना है कि हाउस मास्टर अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाते हैं. गत दिवस उनके जन्मदिवस पर छात्रावास के सभी विद्यार्थियों को उन्होंने मिठाई भी बांटी थी.
विद्यार्थियों की पिटाई के मामले में अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर शिकायत दी है. संबंधित हाउस टीचर को छात्रावास ड्यूटी से हटा दिया है. हाउस टीचर ने बताया कि कुछ विद्यार्थी देर रात छात्रावास में एक दूसरे को चप्पल मार रहे थे और हुड़दंग मचा रहे थे. इसके चलते उन्हें शांत करने के लिए हलकी पिटाई की है. कमेटी इसकी जांच करेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 06, 2022, 22:49 IST



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here