सोन नदी में अवैध बालू की ढुलाई कर रहे नाव में ब्लास्ट हुआ गैस सिलेंडर, चार मजदूरों की मौत

0
24


हाइलाइट्स

पटना से सटे मनेर में हुई इस घटना ने बालू के अवैध खनन का सच भी दिखा दिया है
हादसा नाव पर खाना बनाने के दौरान हुआ और सिलेंडर ब्लास्ट कर गया
मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी जांच के लिए पहुंची है.

पटना. बड़ी खबर पटना के मनेर से आ रही है जहां रामपुर पतीला घाट के समीप नाव पर हुए सिलेंडर ब्लास्ट में खाना बन रहे चार मजदूरों की झुलस कर मौत हो गई, जबकि इस घटना में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. मृत्यको में रंजन पासवान, दशरथ पासवान, ओम प्रकाश राय जो नाव का मलिक है के अलावा कनहाई बिंद है. सभी की जलकर मौत हो गई है. मृतकों में रंजन पासवान, दशरथ पासवान और ओम प्रकाश राय हल्दी छपर मनेर के रहने वाले हैं. मौत की सूचना के बाद स्थानीय मनेर थाना की पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची और मामले की तफ्तीश कर रही है.

बताया जाता है कि अवैध बालू ले कर जा रहे नाव पर लगभग 20 मजदूर सवार थे जिसमें 4 मजदूर झोपड़ी में खाना बना रहे थे. उसी दौरान गैस रिसाव हुआ और उसमें आग लग गई. उसी झोपड़ी में नाव के मशीन के लिए डीजल भी रखा हुआ था उसमे भी आग लग गई और नाव के किनारे में फंसकर चार लोग जल गए जिससे सभी की मौत हो गई. बताया जाता है की आग लगने की वजह से सिलेंडर ब्लास्ट कर दिया और जो भी में मौजूद चार लोगों की झुलस कर मौत हो गई गैस सिलेंडर के ब्लास्ट होने की वजह से और दर्जनों मजदूर घायल हुए.

जख्मी मजदूरों को इलाज के लिए ले अस्पताल ले जाया गया है, लेकिन वो कहां गये हैं यह पता नहीं चला है. बताया जाता है कि ये सभी मजदूर सोन नदी से अवैध बालू को लेकर सोनपुर सारण की तरफ जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ. ग्रामीण संजय कुमार सिंह के मुताबिक इस हादसे में पांच लोगों की मौत की पुष्टि की जा रही है हालांकि पुलिस ने चार लोगों की मौत की पुष्टि की है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here