सीवान: गोली की तरह दौड़ीं सिमरन परवीन और उठा लिया बिहार के लिए कांस्य पदक

0
35


हाइलाइट्स

33वें पूर्वी क्षेत्र एथलेटिक्स प्रतियोगिता ऑल इंडिया एथलेटिक्स फेडरेशन ने पटना में आयोजित की गई थी.
सिमरन परवीन ने अंडर-14 वर्ग के 600 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में बिहार के लिए कांस्य पदक जीता है.

रिपोर्ट: अंकित कुमार सिंह

सीवान. सीवान की बेटी सिमरन परवीन ने जिले के साथ परिवार का मान बढ़ाया है. उन्होंने ऑल इंडिया एथलेटिक्स फेडरेशन की ओर से पटना में आयोजित 33वें पूर्वी क्षेत्र एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अंडर-14 वर्ग के 600 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में बिहार के लिए कांस्य पदक जीता है. यह प्रतियोगिता पटना के कंकड़बाग स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में प्रतियोगिता 10 से 12 सितंबर के बीच आयोजित हुई थी. बता दें कि सिमरन परवीन सीवान के मैरवा स्थित रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की आवासीय प्रशिक्षु खिलाड़ी हैं. वे राजेंद्र कुष्ठ सेवा आश्रम बालिका उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज मैरवा में दसवीं की छात्रा हैं.

एथलीट सीमरन परवीन की कोच सलमा खातून ने कहा कि वह काफी प्रतिभावान खिलाड़ी तो है ही, ऊर्जावान भी है. इसने बिहार के लिए कांस्य पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. इस प्रतियोगिता के लिए सिमरन का चयन बिहार राज्य अंतरजिला राज्य एथलेटिक्स प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने के आधार पर हुआ था.

बिहार राज्य एथलेटिक्स एसोसिएशन और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में पूर्वी क्षेत्र एथलेटिक्स चैंपियनशिप आयोजित की गई थी. इसमें पूर्वी राज्यों के 6 एथलेटिक्स संघ के खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इस प्रतियोगिता में बिहार दूसरे स्थान पर रहा. सिमरन ने कांस्य पदक अपने नाम कर जिले का मान बढ़ाया है.

सिमरन परवीन जब कांस्य जीतने के बाद वह सीवान पहुंची तो उनका भव्य स्वागत किया गया. सीवान आईएमए के अध्यक्ष डॉ शशि भूषण सिन्हा, आईएमए के सचिव डॉ शरद चौधरी, संयुक्त सचिव डॉ अशोक कुमार, डॉक्टर संगीता चौधरी, रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के मुख्य संरक्षक डॉ आरएन ओझा, शिक्षक विकास कुमार दीक्षित, सुनील कुमार दुबे, आरएलबीएसए फाउंडेशन के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर हेमंत कुमार पाठक, राजेंद्र कुष्ठ सेवा आश्रम बालिका उच्च विद्यालय के प्राचार्य परवेज अहमद, रामाजी प्रसाद सहित कई खेल प्रेमियों ने पदक जीतने पर सिमरन हो बधाई दी है.

Tags: Bihar News, Siwan news, Sports news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here