ससुराल पहुंचकर दुल्हन ने किया डांस, फिर शादी के 6 बाद दिन कर दिया बड़ा कांड; पति पहुंचा थाने

0
18


हाइलाइट्स

शादी के छह दिन बाद ही दुल्हन प्रेमी के साथ भाग गई
पति को सुबह पता तो उड़ गए होश होश

चूरू. चूरू जिले की रतनगढ़ तहसील में शादी के छह दिन बाद ही दुल्हन गहने और नगदी चुराकर फुर्र हो गई. घटना की जानकारी पति को सुबह जब लगी तो उसके होश उड़ गए. उसने देखा तो कमरे में रखे सोने चांदी के जेवरात और नकदी गायब मिले. अनहोनी की आशंका के चलते परिजनों ने दुल्हन की कई दिनों तक तलाश भी की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. थक-हारकर पीड़ित पति पुलिस के पास पहुंचा और लूटेरी दुल्हन समेत दो दलालों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया.

मामले की जांच कर रहे एसआई माणकलाल के मुताबिक रतनगढ़ निवासी नवरतन सांखला ने रिपोर्ट दी कि सात अगस्त को वह चूरू में अपनी रिश्तेदारी में आया हुआ था. वहां उसे घंटेल निवासी कालू मिला. कालू ने उसका रिश्ता करवाने और दो लाख रुपये बतौर शादी करवाने की फीस लेने की बात कही. 15 अगस्त की दोपहर कालू गाड़ी लेकर नवरतन के घर आया. उसने कहा कि वह एक गरीब परिवार को जानता है, जो अपनी लड़की की शादी करना चाहता है. परिवार गरीब है इसलिए शादी का खर्चा आपको देना पड़ेगा. नवरतन ने झांसे में आकर उसको दो लाख रुपये दे दिये. 17 अगस्त की रात गाड़ी लेकर कालू अपने साथी मुकेश के साथ उसके घर आया. नवरतन के मामा जोधराज, फूंफा मोहनलाल, लालचंद, भांजे मोहित और नवरतन को गाड़ी में बैठाकर रात में अलीगढ़ ले गया.

18 अगस्त की सुबह सभी लोगों को एक घर में लेकर गया. कालू ने लड़की से परिचय कराया और उसका नाम प्रियंका चैहान (उम्र 28) बताया. लड़की से शादी की रजामंदी पूछी गई तो उसने सहमति जताई और कहा कि लड़का पसंद है. फिर सभी लोग कोर्ट गए और शादी करवाई. स्टाम्प आदि लिखा-पढ़ी भी करवाई. 19 अगस्त की सुबह करीब चार बजे प्रियंका चैहान को अपने घर ले आया.

ससुराल में दुल्हन ने किया डांस
पीड़ित पति ने दुल्हन का एक वीडियो भी पुलिस को दिखाया जिसमें वह डांस करती नजर आ रही है. पीड़ित ने बताया हमें जरा भी शक नहीं हुआ कि वह भाग जाएगी. नवरतन ने बताया, ‘छह दिन बाद 24 अगस्त की रात खाना खाकर हम सोये थे. रात करीब तीन-चार बजे के बीच प्रियंका कमरे में रखे सोने-चांदी के जेवरात और 50 हजार रूपये लेकर अपने साथी के साथ भाग गई.’ पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आधार कार्ड के नंबर भी निकला नकली
पीड़ित नवरतन ने बताया कि प्रिंयका चैहान के भाग जाने के बाद जब दलालों से संपर्क किया. तब उन्होंने कहा कि हमारा काम शादी करवाने का है. दुल्हन टिकती है या नहीं टिकती, इसकी हमारी कोई गारंटी नहीं है. इसके अलावा पीड़ित ने जब लूटेरी दुल्हन का आधार कार्ड चेक करवाया तो सामने आया कि उसके आधार कार्ड नंबर भी नकली है.

Tags: Churu news, Rajasthan news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here