शादी के 6 महीने बाद विवाहिता ने की आत्महत्या, मनचले की धमकी से थी परेशान

0
16


मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद स्थित सिविल लाइन क्षेत्र के जनकपुरी मोहल्ले में एक विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका की पहचान पूजा के रुप में हुई है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर  महिला के परिजनों की तहरीर पर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं.

दरअसल सिविल लाइन थाना क्षेत्र के  मोहल्ले जनकपुरी में 6 माह पहले पूजा की शादी दीपक से हुई थी. बताया जा रहा है कि विवाहिता का शादी से पूर्व तितावी थाना क्षेत्र के निवासी सोनू नाम के एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. जब युवती की शादी हो गई तो उसके बाद भी युवती का प्रेमी लगातार महिला के ससुराल फोन किया करता था. जिस वजह से घर में कलह होती था. जिसके चलते अब 21 सितम्बर को अचानक महिला की आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को दी गई. जिसपर पुलिस ने घर जाकर देखा तो महिला फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी.

पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल करते हुए महिला के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.  बहरहाल पुलिस ने महिला के ससुराल पक्ष की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाना आईपीसी की धारा 306 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में गंभीरता से जुट गई है.

वहीं मृतक महिला की मां कौशल का कहना है कि कल से वो हमारी लड़की के पास फोन कर रहा था. 5-6 महीने से हमने तितावी थाने में उसकी रिपोर्ट कर रखी है. अब वो फिर फोन करा रहा था. उसने हमारे घर पर गोली भी चलाई थी. वो मेरी लड़की को मारने के चक्कर में था. मैंने उसे पकड़वा दिया था. पुलिस वालों ने फिर पता नहीं उसे क्यों छोड़ दिया था.

इस मामले में सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की 21 तारीख़ को सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मौहल्ला जनकपुरी में एक 22 वर्षीय विवाहित महिला द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया था. इसमें महिला के परिवार द्वारा एक युवक पर आरोप लगाए गए हैं कि वह शादी के बाद भी उसे परेशान कर रहा था. मृतक महिला से वह पूर्व से ही परिचित था. महिला के परिजनों द्वारा इस व्यक्ति को नामज़द किया गया है. उसी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है.

Tags: Suicide, UP news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here