वीकेंड पर नवाबों के शहर लखनऊ का ट्रिप करें प्लान, मुगलई खाने के साथ लें मरीन ड्राइव का आनंद

0
21


हाइलाइट्स

लखनऊ के लोगों की तहजीब, यहां का फैन बना सकती है
गोमती नदी के किनारे लें मरीन ड्राइव का आनंद.

Weakened trip to Lucknow: लजीज कबाबों और नवाबों के शहर लखनऊ में घूमने का अपना ही मजा है. लखनऊ संस्कृति, साहित्य और वास्तुकला के लिए सालों से मशहूर है और अब उसमें एक और चीज जुड़ गई है जिसके बारे में आपको जानना बेहद जरूरी है. ताकि आप वीकेंड पर लखनऊ की ट्रिप बना सकें और यहां पर आनंद ले सकें. वो चीज है मरीन ड्राइव. मरीन ड्राइव का नाम सुनते ही आपको मुंबई की याद आ गई होगी लेकिन अब लखनऊ में भी आप वैसा ही अनुभव ले सकते हैं और अपने वीकेंड को शानदार बना सकते हैं.

आइए आपको बताते हैं लखनऊ की मरीन ड्राइव के बारे में साथ ही कुछ और जगहों के बारे में जिससे आपका वीकेंड ट्रिप यादगार बन सकता है.

लखनऊ की मरीन ड्राइव

लखनऊ की मरीन ड्राइव पर आने के बाद आपको मुंबई की मरीन ड्राइव से कम आनंद नहीं आएगा. युवाओं के बीच यह जगह काफी पॉपुलर है. यहां पर लोग जॉगिंग करने और शाम में घूमने या पिकनिक के लिए आते हैं. गोमती नदी के किनारे घूमें और मुगलई खाने के साथ लें मरीन ड्राइव का आनंद.

लखनऊ में घूमने की जगह

बड़ा इमामबाड़ा 
बड़ा इमामबाड़ा मुगल शासकों की एक ऐतिहासिक धरोहर और स्मारक है. ये देखने में काफी खूबसूरत है,जहां तकरीबन पांच सौ दरवाजे हैं. अगर लखनऊ आएं तो बड़ा इमामबाड़ा जाना ना भूलें.

यह भी पढ़ेंः झीलों के शहर उदयपुर की खूबसूरती बना देगा दीवाना, दिखेंगे मनमोहक नजारे

इसे भी पढ़ें: पहली बार हिल स्टेशन जाने का बना रहे हैं प्लान? पैक करना न भूलें ये चीजें

हजरतगंज मार्केट 
हजरतगंज मार्केट को लखनऊ का सेंट्रल शॉपिंग आर्केड कहा जाता है. खरीदारी करने और घूमने के लिए यह सबसे शानदार जगह मानी जाती है. जिसे टाइम के साथ नया और ज्यादा डेवलप किया जा रहा है. आप यहां ढेरों स्वादिष्ट चीजों के साथ खरीददारी का आनंद ले सकते हैं.

डिज्नी वाटर वंडर पार्क 
डिज्नी वाटर वंडर पार्क में कई झूले और खेलने के लिए बहुत से गेम्स हैं. ये वाटर पार्क बच्चों के साथ बड़ों को भी खूब पसंद आता है.

Tags: Lifestyle, Lucknow city, Travel



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here