विदेश भेजने के नाम पर युवक से ठग लिये 19 लाख, 4 साल बाद ठग दंपत्ति गिरफ्तार

0
15


यमुनानगर. यमुनानगर पुलिस ने चंडीगढ़ के सेक्टर- 49 निवासी गुरप्रीत सिंह व मनदीप कौर को कबूतरबाजी केस में गिरफ्तार किया है. इनपर विदेश भेजने के नाम पर एक युवक से साढ़े 19 लाख रुपए ठगने का आरोप है. मामला 2018 का है. जिसके बाद 2019 में इस दंपत्ति को भगौड़ा घोषित कर दिया गया था. पिछले 4 सालों से पुलिस को इन दोनों कबूतरबाजों की तलाश थी. जिसमें आज कामयाबी मिली है. पुलिस की माने तो आरोपी दंपति के खिलाफ पंजाब में भी कई मामले दर्ज हैं.

दरअसल यमुनानगर के मन्नू प्रताप सिंह विदेश जाना चाहता था. वर्ष 2015 में वह आरोपी दंपति गुरप्रीत सिंह व मनदीप कौर के संपर्क में आया. आरोपियों ने उसे कनाडा का वीजा लगवाने की बात कही. जिसके लिए आरोपियों ने मन्नू से अलग-अलग कर करीब 20 लाख रुपये ले लिए. बाद में ना तो उसे विदेश भेजा और ना ही उसका कहीं का वीजा लगा. जब मन्नू ने आरोपियो से पैसा वापस मांगा, तो वे उसे धमकी देने लगे.

इस मामले में वर्ष 2018 में यमुनानगर शहर थाना में केस दर्ज हुआ था. मगर इससे पहले ही आरोपी दंपत्ति विदेश भाग गया था. पुलिस की माने तो आरोपी दंपती ने इसी तर्ज पर कई अन्य लोगों से भी ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 23, 2022, 18:59 IST



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here