रेलवे प्लेटफॉर्म से अचानक ट्रैक पर कूदा युवक, मेन लाइन पर खड़े होकर दोनों हाथ फैलाए, फिर…

0
16


भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 1 के सामने मेन लाइन पर गुरुवार रात एक अजीब वाक्या पेश आया. दरअसल मालगाड़ी के स्टेशन पर एंटर करते वक्त प्लेटफार्म से एक युवक कूदा और मेन लाइन के बीच हाथ फैला कर खड़ा हो गया. इसके बाद रेलवे कर्मचारी सुभाष दीक्षित ने अपनी जान जोखिम में डालकर युवक को ट्रैक से हटा दिया. हालांकि यह खुलासा अब तक नहीं हो पाया कि युवक स्टंट के इरादे से रेल लाइन पर गया या उसकी मंशा खुदकुशी करने की थी.

मामला सामने आने के बाद अब लोग रेलकर्मी के इस कदम की स्टॉफ ने सराहना की है. रेलवे सूत्रों के अनुसार,  भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर 4 अगस्त की रात 21 बजकर 7 मिनिट पर भीलवाड़ा स्टेशन अप गाड़ी एलएचए-एसटी मेन लाइन से थू्र पास हो रही थी. स्टेशन ऑफिस की ओर से स्टेशन मास्टर ए. के. बोरदिया और ऑफ साइड से वरिष्ठ पाइंटसमैन सुभाष दीक्षित मालगाड़ी को ऑल राइट मिला रहे थे.

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात

इसी दौरान प्लेटफॉर्म 1 से एक युवक कूदकर मेन लाइन पर थू्र गाड़ी के सामने दोनों हाथ फैलाकर खड़ा हो गया. ऑफ साइड में खड़े पॉइंट्समैन दीक्षित ने अपनी जान जोखिम डालकर उसे ट्रैक से हटाया. उधर, युवक, वहां से तुरंत निकलकर चला गया., यह वाक्या देखकर लोको पायलट ने भी इमरजेंसी ब्रेक लगाए.

ये भी पढ़ें:  जयपुर दिव्यांश अपहरण केस: 3 दिन बाद भी मासूम का कोई सुराग नहीं, सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

वहां खड़े लोग इस वाक्ये को देखकर स्तब्ध रह गए. अभी यह साफ नहीं हो सका कि युवक का ऐसा करना एक स्टंट मात्र था या फिर मंशा खुदकुशी की थी. फिल्हाल रेलवे कर्मचारी का यह कार्य सराहनीय है. बता दें कि पूरा घटनाक्रम स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी.

Tags: Bhilwara news, Rajasthan news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here