राजू श्रीवास्तव: बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में 4 दशक गुजारने के बाद भी सिर्फ इतनी संपत्ति बना पाए गजोधर भइया!

0
21


हाइलाइट्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक तो राजू की कुल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये
राजू श्रीवास्तव के पास मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और अन्य कार थीं
राजू श्रीवास्तव एक कॉमेडी शो के लिए लाखों रुपए चार्ज करते थे

मुंबई. मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे. अपनी पीढ़ी के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन में से एक 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव ने अपनी कॉमिक टाइमिंग और आकर्षक व्यक्तित्व से लोगों को खूब हंसाया. अपनी लोकप्रियता की वजह से राजू श्रीवास्तव एक कॉमेडी शो के लिए लाखों रुपए चार्ज करते थे.

राजू श्रीवास्तव ने तेजाब, मैंने प्यार किया, बाजीगर, बॉम्बे टू गोवा और आमदानी अट्ठन्‍नी खर्चा रुपैया समेत कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. उन्होंने बिग बॉस सीजन-3 और नच बलिए-6 जैसे रियलिटी टीवी शोज में भी हिस्सा लिया. राजू अकसर अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर ट्रेंडिंग टॉपिक पर मनोरंजक वीडियोज शेयर करते थे.

सिर्फ 20 करोड़ नेटवर्थ, कारों के थे शौकीन
रिपोर्ट्स की मानें तो राजू श्रीवास्‍तव की कुल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये है. उनके पास कारों का एक काफिला भी था. इनमें मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और अन्य कार शामिल थीं. वहीं, मुंबई में उनकी एक प्रॉपर्टी और कानपुर में एक घर भी था. एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री में उनकी शुरुआत करीब 4 दशक पहले ही हो गई थी, लेकिन उनको बड़ी पहचान ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चेलेंज’ से मिली.

ये भी पढ़ें- राजू श्रीवास्तव ने लालू यादव की मिमिक्री कर लोगों का खूब मनोरंजन किया, खुद नेताजी भी हंस पड़े थे

लालू के सामने ही की उनकी मिमिक्री
राजू श्रीवास्तव कई राजनीतिक हस्तियों की मिमिक्री किया करते थे. इनमें मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद यादव की नकल करके उन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया. राजू ने एक बार लालू प्रसाद यादव के सामने ही उनकी और उनकी पत्नी राबड़ी देवी पर चुटकुले सुनाते हुए कहा था कि हम जैसे कॉमेडियन आपके नाम से काफी पैसे कमा रहे हैं. इस पर लालू यादव भी खूब हंसते थे.

ये भी पढ़ें- राजू श्रीवास्‍तव का कल द‍िल्‍ली में हो सकता है अंत‍िम संस्‍कार!

हाल ही में जिम में वर्क आउट के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया था. इसके बाद उन्हें फौरन दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती कराया गया. इसके बाद से ही उनकी सेहत अस्थिर हो गई. इस दौरान उनकी एंजियोप्लास्टी भी हुई. बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव गंभीर रूप से बीमार थे और लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. उनके परिजन और प्रशंसक उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे थे.

Tags: Comedian, Raju Srivastav



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here