रांची में 3 अधिकारियों ने मिलकर FCI गोदाम से उड़ा डाले 2000 बोरे अनाज, केस दर्ज

0
23


इनपुट- ओमप्रकाश

रांची. रांची के चुटिया इलाके में स्थित एफसीआई गोदाम से 2000 बोरी चावल और गेहूं की चोरी का मामला सामने आया है. इस मामले में डीपो मैनेजर समेत एफसीआई के 3 कर्मियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. एफसीआई के डिविजनल मैनेजर नीरज कुमार ने गुरुवार को चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना 30 जून से 1 जुलाई के बीच की बतायी जा रही है. 11 जुलाई को जब चोरी की आशंका हुई तो इसकी जांच पड़ताल की गयी. इसके बाद गुरुवार को चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी. एफसीआई गोदाम के आरोपी कर्मी फरार बताये जा रहे हैं. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

FCI के डिविजनल मैनेजर नीरज कुमार ने अपनी शिकायत में तीन अधिकारियों पर 2078 बोरा गेंहू और चावल की चोरी का आरोप लगाया है. डिपो इंचार्ज मैनेजर अभय कुमार लकड़ा, शेड इंचार्ज बिहारी लकड़ा और शेड इंचार्ज रामचंद्र उरांव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. गोदाम से चावल व गेंहू गायब होने की आशंका होने पर जांच के क्रम में 1716 बोरा चावल और 362 बोरा गेंहू गायब मिले.

चुटिया थाने की पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है. फरार आरोपी कर्मियों की गिरफ्तारी की कोशिश चल रही है. अब तक की जांच में यह बात सामने आयी है कि स्टॉक रजिस्टर में गड़बड़ी कर अनाज की चोरी की गई है.

पुलिस के मुताबिक चोरी की घटना को 30 जून से 1 जुलाई के बीच अंजाम दिया गया. 11 जुलाई को जब चोरी की आशंका हुई तो इसकी जांच पड़ताल की गयी. तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. फिर इस सिलसिले में चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी. पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद आरोपी कर्मी फरार हो गये हैं.

Tags: FCI, Jharkhand news, Ranchi news, Theft



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here