ये 4 बिहेवियर बताते हैं कि आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता, इन्हें बिल्कुल भी न करें इग्नोर

0
14


Relationship Tips: रिलेशनशिप (Relationship) में होना अच्छी बात है. इससे आपके जीवन (Life) में कई तरह के बदलाव आते हैं. आप आपसे पार्टनर के साथ खुश (Happy) महसूस करते हैं. ये चीजें तब होती हैं जब दोनों पार्टनर (Partner) के दिल में एक दूसरे के लिए प्यार हो. अगर दोनों में किसी एक के दिल में अपने पार्टनर के लिए प्यार नहीं है तो ये रिश्ता आपको परेशानी और दुख के सिवाय कुछ नहीं दे सकता.

बहुत सारे जोड़े ऐसे होते हैं, जो एक दूसरे के साथ घूमते हैं और टाइम स्पेंड करते हैं. इसी दौरान वो सोचने लगते हैं कि हम दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन बाद में जब पता चलता है कि सामने वाला आपसे प्यार नहीं करता तो आप दुखी होते हैं. यहां तक कि अवसाद का शिकार तक हो जाते हैं. ऐसे एक तरफा रिलेशनशिप लोगों को जिंदगी को बर्बाद कर देते हैं. अगर आप भी किसी के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं और सोचते हैं कि सामने वाला/ वाली आपसे प्यार करती है तो इस रिलेशनशिप को ठीक से समझ लें. आइए आज हम आपको एक तरफा प्यार के कुछ संकेतों के बारे में बताते हैं….

आपको प्रायोरिटी न देना
अगर आप किसी जरूरत से ज्यादा तवज्जो देते हैं और आपके मन में उसके लिए प्यार है. या फिर आप दिल ही दिल उसे खूब चाहते हैं. वहीं सामने वाला आपकी उपेक्षा करता है या फिर आपको टॉप प्रायोरिटी में नहीं रखता है तो समझ लीजिए वह आपसे प्यार नहीं करता. आप ही उसके साथ एक तरफा प्यार में हैं. ऐसे रिश्ते को तुरंत खत्म कर लेना चाहिए.

ये हैं 7 मनी मैनेजमेंट टिप्स, जो आपकी मैरिड लाइफ में आएंगे बेहद काम

झगड़ों को सुलझाने की कोशिश न करना
दो लोगों के बीच कई बार कहासुनी और छोटे-छोटे विवाद होते रहते हैं. ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपके साथ होने वाले छोटे-मोटे झगड़ों को सुलझाने की कोशिश नहीं करता तो समझिए कि आप उसके साथ एकतरफा रिलेशनशिप में हैं. ऐसी स्थिति में आपको समय रहते इस रिश्ते से निकल जाना चाहिए.

आपकी उपेक्षा करना
अगर आपका पार्टनर आपको उपेक्षित करता है और छोटी-मोटी समस्याओं के बाद भी आपसे बातचीत नहीं करता तो समझ लीजिए कि आपका रिश्ता ठीक नहीं चल रहा है. आप एक तरफा रिलेशन में हैं और उसे बढ़ा रहे हैं. ऐसा करना आपके लिए ठीक नहीं होगा. ऐसे में आपको इस एकतरफा रिलेशनशिप से बाहर निकल जाना चाहिए.

पार्टनर का रिश्ते को लेकर कंफ्यूज रहना
अगर आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को लेकर बेहद कंफ्यूज हैं और आपको इस बात का पता नहीं चल पा रहा कि वह आपसे वाकई में प्यार करता कि नहीं तो यह स्थिति बेहद गंभीर है. ऐसे में आपको पार्टनर के साथ खुलकर बात करनी चाहिए. अगर ठोई ठोस जबाव नहीं मिलता तो आपको रिश्ते से पीछे हट जाना चाहिए. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here