बीपीएससी ने आयोजित की प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा, नवादा के वाल्मीकि प्रसाद रहे अव्वल

0
18


हाइलाइट्स

बीपीएससी ने उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा आयोजित की थी.
इस परीक्षा में कुल 6421 पद के लिए 13055 शिक्षक शामिल हुए थे, जिनमें 421 का चयन.

नवादा. उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा में शिक्षक वाल्मीकि प्रसाद ने पूरे बिहार में पहला स्थान पाया है. यह परीक्षा बीपीएससी आयोजित करता है. बता दें कि उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के कुल 6421 पद के लिए 13055 शिक्षकों ने परीक्षा दी थी.

बीपीएससी द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा में वाल्मीकि प्रसाद ने पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है. वे नवादा के रोह प्रखंड के रोह बाजार में सपरिवार रहते हैं. वाल्मीकि प्रसाद की इस उपलब्धि पर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है.

बता दें कि वाल्मीकि प्रसाद फिलहाल रोह इंटर विद्यालय में पदस्थापित हैं. वे विद्यालय में हिंदी पढ़ाते हैं. उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के कुल 6421 पद के लिए 13055 शिक्षकों ने परीक्षा दी थी. इनमें से कुल 421 शिक्षकों का चयन हुआ है. किसान परिवार से आने वाले वाल्मीकि ने इस सफलता श्रेय अपनी मेहनत और परिवारवालों के सहयोग को दिया है. वे बताते हैं कि इस परीक्षा के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी.

पटना के 25 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई थी. नवादा जिले के इंटर विद्यालय नारदीगंज के शिक्षक रामवधेश ने भी बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रधानाध्यापक परीक्षा में 19वां रैंक प्राप्त किया है.

Tags: Bihar News, BPSC, Nawada news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here