बीपीएससी टॉपर टिप्स: तीसरे स्थान पर रहे अररिया के ब्रजेश ने की थी जमकर पढ़ाई

0
25


अररिया. बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं प्रतियोगिता परीक्षा में ब्रजेश कुमार झा ने अपने लिए तीसरा स्थान सुरक्षित किया है. वे अररिया के रानीगंज प्रखंड के परमानंद पुर गांव के रहनेवाले हैं. ब्रजेश कुमार झा की इस उपलब्धि से सिर्फ उनका परिवार ही नहीं बल्कि अररिया जिले का भी सम्मान बढ़ा है.

ब्रजेश के पिता मणिंद्रनाथ झा का निधन हो चुका है. उनकी मां डॉक्टर सुलोचना शिक्षिका हैं. वे अररिया के हरियाबारा मध्य विद्यालय में नियुक्त हैं. पति के निधन के बाद सुलोचना देवी के कंधे पर अपने 3 बच्चों की जिम्मेवारी आ गई थी. झारखंड के गढ़वा और पटना में नवोदय विद्यालय में शिक्षिका के रूप में उन्होंने अपना योगदान दिया और बच्चों को खूब मन से पढ़ाया. ब्रजेश अभी पटना में ही हैं और UPSC की तैयारी में जुटे हैं.

सुलोचना देवी ने बताया कि मेरी और मेरे बेटे ब्रजेश की इच्छा IAS की तैयारी करने की है. ब्रजेश ने मैट्रिक की परीक्षा पटना से पास की है, जबकि इंटर अररिया से. पटना NIT से बीटेक कंप्लीट किया. मां सुलोचना देवी ने बताया कि ब्रजेश पढ़ाई में शुरू से ही मेहनती रहा है. इधर ब्रजेश की सफलता पर एक तरफ जहां गांव में खुशी है वहीं शिक्षिका के पुत्र की सफलता पर मध्य विद्यालय हरियाबारा में शिक्षक और छात्र-छात्राओं ने मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की है.

बता दें कि तीसरा स्थान हासिल करने वाले ब्रजेश की मां डॉक्टर सुलोचना कुमारी बिहार की मशहूर लोक गायिका डॉक्टर रंजना झा की बड़ी बहन हैं. लोक गायिका रंजना झा ने इस सफलता पर अपने फेसबुक वॉल से बधाई संदेश भी दिया है.

Tags: Bihar News, BPSC, Trending news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here