बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह पंचतत्व में विलीन, पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार

0
36


गोपालगंज. बिहार के पूर्व सहकारिता मंत्री और गोपालगंज (Gopalganj) सदर विधायक सुभाष सिंह पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके पैतृक गांव ख्वाजेपुर में नारायणी नदी के घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गयी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की तरफ से दिवंगत विधायक को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्प चक्र भेजा गया था जिसे जिलाधिकारी (डीएम) नवल किशोर चौधरी और पुलिस अधीक्षक (एसपी) आनंद कुमार ने उनके पार्थिव शरीर पर चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की.

अंत्येष्टि में पहुंचे पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सुभाष सिंह की सहजता और सरलता बरबस लोगों को अपना बना लेती थी. उनकी असमायिक निधन बीजेपी और इस क्षेत्र की जनता के लिए अपूर्णिय क्षति है. वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का निधन गोपालगंज की जनता और पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है. उन्होंने कहा कि वो और दिवंगत सुभाष सिंह बेतिया में साथ पढ़े थे.

सुभाष सिंह के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में पूर्व कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत बीजेपी के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. इसके पहले, जवानों ने दिवंगत विधायक को अंतिम सलामी दी.

बता दें कि विधायक सुभाष सिंह का दिल्ली के एम्स अस्पताल में किडनी का इलाज चल रहा था. उनका मंगलवार की सुबह निधन हो गया था. सुभाष सिंह गोपालगंज सदर विधानसभा से वर्ष 2005 से लगातार चार बार विधायक चुने गए थे. साल 2021 में नीतीश सरकार में उन्हें सहकारिता मंत्री बनाया गया था. सुभाष सिंह पिछले कुछ समय से लगातार बीमार चल रहे थे.

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Gopalganj news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here