बिहार में बदलेगी सत्ता? नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी को मिलाया फोनः सूत्र

0
29


पटना. बिहार की सियासत में इन दिनों तेजी से हलचल हो रहे हैं. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है. News18 को सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Ntitish Kumar) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Chair Person Sonia Gandhi) से फोन पर बात की है. दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई है. हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि दोनों के बीच किस मुद्दे को लेकर बात हुई.

कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी देने से इनकार कर दिया कि नीतीश कुमार ने सीधे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की. यहां तक कि जब से आरसीपी सिंह ने इस्तीफा दिया है तब से विपक्षी दल में एक्टिव हो गए हैं. बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि आधिकारिक तौर पर स्वतंत्रता दिवस से संबंधित कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए टना जा रहे हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि वह राज्य में तेजी से बदलते हालात पर भी नजर आ रहे हैं. इससे विपक्षी पार्टियों के साथ जेडीयू के भविष्य में गठबंधन को लेकर अफवाहों को और हवा मिल रही है.

आरजेडी और जेडीयू ने बुलाई मीटिंग

बिहार में बदलते सियासी समीकरण के बीच आरजेडी और जेडीयू ने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है. खबर है कि पहले आरजेडी की बैठक होगी, उसके बाद जेडीयू की मीटिंग होनी है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार को सुबह 9 बजे आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक राबड़ी आवास में होगी. वहीं, 11 बजे जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक होगी. हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पायी है कि दोनों पार्टियों ने किस मुद्दे पर बैठक बुलाई है.

जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल का बड़ा बयान

इस बीच दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में झंझारपुर के जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल ने कहा कि बिहार की राजनीति में कुछ भी संभव है. ये टर्निंग पॉइंट है. हम लोगों के पहुंचने से पहले ही वहां कुछ भी हो सकता है. हमारे नेता नीतीश कुमार हैं, वो जो फैसला लेंगे वो मान्य होगा.

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोला है. चिराग पासवान ने आगे कहा, ‘नीतीश कुमार (Nitish Kumar) साल 2020 में भी कन्फ्यूजन में थे और आज भी कन्फ्यूज्ड हैं. उन्हें चिराग पासवान ने नहीं-बिहार की 13 करोड़ जनता ने हराया था. मैं तो जनभावनाओं का प्रतिनिधि तब भी था और आज भी हूं. 2024 में हार का डर ऐसा घुस गया है कि मामा कंस की तरह मां देवकी के हर पुत्र को मार देना चाहते हैं. पहले मुझ पर हमला और अब आरसीपी सिंह पर. नहीं जानते कि सियासी वध के लिए कृष्ण ने अवतार ले लिया है. इस बार पाला बदलना भी काम नहीं आएगा.’

चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि मैं सकारात्मक राजनीति करता हूं. किसी का कोई मॉडल नहीं हूं. दूसरे का घर तोड़ने वाले के घर में ही आज फूट हो गई है. बेहतर होगा कि वे कारणों को बाहर चौराहे पर ना तलाशें.

2020 में ऐसे मुख्यमंत्री बने थे नीतीश

2020 में नीतीश की पार्टी JDU की 28 सीटें घट गई थीं और वह 43 पर आ गई, जबकि BJP की 21 सीटें बढ़कर 74 पर पहुंच गई थीं. इसके बावजूद BJP ने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया था. NDA को 125 सीटें और महागठबंधन को 110 सीटें मिली थीं.

Tags: Bihar News, Breaking News, CM Nitish Kumar, Congress, JDU BJP Alliance, Sonia Gandhi



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here