फर्जी वीडियो वायरल कर माहौल बिगाड़ने की हो रही थी कोशिश, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

0
16


रिपोर्ट- एजाज अहमद 

रिपोर्ट. गिरिडीह जिले के गावां थाना स्थित माल्डा में एक समुदाय विशेष द्वारा पांचवी मोहर्रम की मध्यरात्रि निकाले गए जुलूस के दौरान भड़काऊ संप्रदायिक नारेबाजी का वीडियो वायरल करने से माल्डा में दो गुटों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया. शुक्रवार को मामला तूल पकड़ने लगा व माल्डा चौक पर जमा होकर लोग आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया.

माहौल बिगड़ने की सूचना मिलते ही प्रशासन सक्रिय हुआ और मौके पर पहुंचकर स्थिति को बिगड़ने से बचा लिया. सूचना पर खोरीमहुआ एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह, एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, पुलिस इंस्पेक्टर सहदेव प्रसाद, थानेदार पिंटू कुमार माल्डा बाजार पहुंचे और दोनों समुदाय के बुद्धिजीवी लोगों से बातचीत कर स्थिति नियंत्रण में किया.

पुलिस ने की लोगों से ये अपील 

इधर गावां थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वीडियो वायरल करने वाले दो युवक मोहम्मद फिरोज और मोहम्मद ताहिर को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रहे हैं. जुलूस के दौरान बज रहे डीजे मशीन को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.  बाद में गावां थाना परिसर में एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह और डीएसपी मुकेश कुमार महतो की उपस्थिति में माल्डा व नगवां के प्रबुद्ध लोगों के साथ शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में त्यौहार माने को ले बैठक का आयोजन किया गया.

‘माहौल बिगाड़ने वालों बख्शा नहीं जाएगा’

बैठक में उपस्थित लोगों ने त्योहार के अवसर पर सौहार्द बिगाड़ने वालों पर बड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए सौहार्द पूर्ण वातावरण मैं त्यौहार मनाने की बात कही. वहीं मौके पर उपस्थित एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह और एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने असामाजिक तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जाएगा तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और किसी भी सूरत में किसी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.

Tags: Giridih news, Jharkhand news, Viral video news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here