प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव शेयर करेंगे कल एक मंच, जानें वजह

0
22


नई दिल्ली. गुजरात के केवडिया में 23 सितंबर से देश के सभी राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों (National Conference of Environment Ministers) का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन शुरू होने जा रहा है. इस सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कल यानी 23 सितंबर को सुबह 10. 30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. बिहार सरकार में पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री और लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी इस कॉन्फ्रेंस से जुड़ेंगे. तेज प्रताप यादव मंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार से बाहर निकलेंगे. पीएम मोदी लालू यादव के परिवार के किसी सदस्य से बिहार में सरकार बनने के बाद पहली बार एक मंच पर मिलेंगे. इससे पहले पीएम मोदी तेजस्वी यादव हाल ही में बिहार विधानसभा के एक कार्यक्रम में मिल चुके हैं. उस समय बिहार में एनडीए की सरकार थी.

गौरतलब है कि दो दिवसीय इस सम्मेलन का आयोजन केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव की अध्यक्षता में गुजरात के केवडिया में होगी. 23 सितंबर से होने वाले इस कांफ्रेंस में देशभर के तमाम राज्यों के पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री शामिल होंगे. इस कांफ्रेंस को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार तेज प्रताप यादव पीएम मोदी से डिजिटल माध्यम से किसी मंच से जुड़ेंगे. पीएम मोदी इस मौके पर एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

tej pratap yadav, pm narendra modi, Climate Change, tackling Plastic Waste, Wildlife, Forest Management, National Conference of Environment Ministers, Nitish kumar cm, nitish kumar pm modi, tejashwi yadav,  bihar politics, तेज प्रताप यादव, पीएम मोदी, प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात, बिहार, नीतीश कुमार, लालू यादव,  तेजस्वी यादव, तेजस्वी प्रसाद यादव, केवडिया, गुजरात, पीएम मोदी और तेज प्रताप होंगे एक मंच पर, पर्यावरण मंत्रालय, भूपेंद्र यादव, बिहार सरकार

पर्यावरण मंत्रियों का यह सम्मेलन सहकारी संघवाद की भावना को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है. (फाइल फोटो)

तेज प्रताप यादव और पीएम मोदी एक मंच पर
पर्यावरण मंत्रियों का यह सम्मेलन सहकारी संघवाद की भावना को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है. इसके पीछे मंशा है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों में बेहतर नीतियां बनाने में एक-दूसरे का मदद और अधिक तालमेल बनाया जा सके. इस सम्मेलन का मकसद है कि प्लास्टिक प्रदूषण को खत्म करना. इस सम्मेलन का थीम है ‘लाइफ-लाइफस्टाइल फॉर एनवायरनमेंट’.

इसलिए मंच शेयर करेंगे पीएम मोदी
इस सम्मलेन में जलवायु परिवर्तन से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए राज्य कार्य योजनाएं जैसी विषयों पर चर्चा हो सकती है. इसमें डीग्रेडेड भूमि की बहाली और वन्यजीव संरक्षण पर विशेष जोर देने के साथ वन क्षेत्र को बढ़ाने पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा. 23 और 24 सितंबर को आयोजित होने वाले इस दो दिवसीय सम्मेलन में छह सत्र रखे गए हैं.

Lalu Prasad Yadav, CM Nitish Kumar, Lalu Nitish meet, Tejashwi Yadav, Misa Bharti, Tej Pratap Yadav, Rabri Devi, Bihar politics, Nitish met Lalu, Nitish meets Lalu, Bihar news, Patna news, Mahagathbandhan government in Bihar, deputy CM Tejashwi Yadav, Bihar NDA, लालू प्रसाद यादव, सीएम नीतीश कुमार, लालू नीतीश मुलाकात, तेजस्वी यादव, मीसा भारती, तेज प्रताप यादव, राबड़ी देवी, बिहार राजनीति, लालू से मिले नीतीश, नीतीश लालू की मुलाकात, बिहार समाचार, पटना समाचार, बिहार में महागठबंधन सरकार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, बिहार एनडीए,

 बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार तेज प्रताप यादव पीएम मोदी से डिजिटल माध्यम से किसी मंच से जुड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली- NCR में अब सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू, अब नहीं भरना होगा वाहनों को कोई टैक्स!

ऐसे में बिहार का प्रतिनिधत्व करने वाले लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के पास मौका है कि वह पीएम मोदी के सामने बिहार में पर्यावरण को लेकर अच्छा प्रजेटेंशन दें. तेज प्रताप यादव पिछले दिनों अवैध तरीके से पक्षियों को कैद करने वाले लोगों पर काफी सख्त रुख अख्तियार किया था. यादव ने विभाग को निर्देश दिया था कि पक्षियों की खरीद बिक्री करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

Tags: PM Modi, Prime Minister Narendra Modi, Tej Pratap, Tej Pratap Yadav



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here