पूजा हेगड़े की 4 हिट फिल्में जो बनीं उनके करियर का टर्निंग प्वॉइंट, मगर इन 3 फिल्मों ने कर दिया सब चौपट!

0
28


साउथ और हिंदी सिनेमा जगत की पॉपुलर एक्ट्रेस पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) आज सिनेमा जगत में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. वो अपनी एक्टिंग के बलबूते एक अलग पहचान बना चुकी हैं. 13 अक्टूबर, 1990 को जन्मी एक्ट्रेस ने अपने करियर (Pooja Hegde Career) की शुरुआत तमिल सुपरहीरो फिल्म ‘मुगामूडी’ से की थी. उन्हें इंडस्ट्री में 10 साल वक्त हो चुका है और उनकी 13 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. उन्हें सिम्मा अवॉर्ड शो (SIIMA Awards 2022) में दो बार बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका है. साथ ही उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड फोर बेस्ट एक्ट्रेस-तेलुगू के लिए नॉमिनेट भी किया जा चुका है. ऐसे में आपको उनके करियर की उन फिल्मों (Pooja Hegde Hit Films) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उनके फिल्मी करियर का टर्निंग प्वॉइंट मानी जाती हैं. आइए जानते हैं…

‘अरविंदा समीथा वीरा राघव’

पूजा हेगड़े की फिल्म ‘अरविंदा समीथा वीरा राघव’ (Aravinda Sametha Veera Raghava) को 2018 में रिलीज किया गया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इसमें उनके अपोजिट जूनियर एनटीआर, जगपति बाबू लीड रोल में थे. इसके लिए एक्ट्रेस को फिल्मफेयर अवॉर्ड फोर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेटेड किया गया था.

‘महर्षि’

पूजा हेगड़े और महेश बाबू (Mahesh Babu) स्टारर फिल्म ‘महर्षि’ को 2019 में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था, जो कि कमर्शियल हिट रही थी. इसमें दोनों स्टार्स की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था. उनकी ये हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म रही थी. इसका 100-130 करोड़ का बजट बताया जाता है. मगर फिल्म ने 145-200 करोड़ का बिजनेस किया था. मूवी को दो बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स भी दिया गया था. वहीं, सिम्मा में इसे 5 अवॉर्ड मिले थे.

‘आला वैकुंठपुरमुलु’

इसके साथ ही पूजा हेगड़े की ब्लॉकबस्टर फिल्म (Pooja Hegde Blockbuster films) ‘आला वैकुंठपुरमुलु’ भी रही थी. इसे 2020 में रिलीज किया गया था. इसमें उनके अपोजिट अल्लू अर्जुन (Allu Arjun-Pooja hegde) लीड रोल में थे. ये 2020 की हाइएस्ट ग्रॉसिंग इंडियन फिल्म्स का भी टैग मिला था. मूवी को सिम्मा अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म-तेलुगू का अवॉर्ड मिला था. साथ ही पूजा को इसके लिए बेस्ट एक्ट्रेस-तेलुगू का भी अवॉर्ड दिया गया था. इसमें उनके अपोजिट एक्टर अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) लीड रोल में थे.

‘मोस्ट एलिजिबल बैचलर’

वहीं, पूजा हेगड़े की हिट फिल्मों (Pooja Hegde Hit Films) में से एक फिल्म ‘मोस्ट एलिजिबल बैचलर’ (Most Eligible Bachelor) रही थी. ये कोरोना काल की हिट मूवीज में से एक रही थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर करीब 51 करोड़ का बिजनेस किया था. इसमें उनके अपोजिट एक्ट्रेस अखिल अक्किनेनी ने लीड रोल प्ले किया था. दोनों की लव केमिस्ट्री फैंस को काफी पसंद आई थी. इसके लिए अब एक्ट्रेस को सिम्मा अवॉर्ड्स 2022 में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया था.

बहरहाल, कुछ महीनों से पूजा हेगड़े के सितारे गर्दिश में हैं. उन्होंने 2022 में बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दी थी. इसमें प्रभास की राधे श्याम, विजय थालापति की फिल्म बीस्ट, और राम चरण की ‘आचार्य’ जैसी मूवीज शामिल हैं. उनकी ये सभी मूवीज 2022 में फ्लॉप साबित हुई थीं. वहीं, वेंकटेश, वरुण तेज और तमन्ना स्टारर फिल्म ‘एफ 3’ भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी हालांकि, ये बाकियों से बेहतर साबित हुई थी. अब अगर एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात की जाए तो पूजा ‘SSMB28’ में नजर आने वाली हैं. इसके साथ ही वो पवन कल्याण की मूवी ‘भवदेयुडु भगत सिंह’ में भी दिखाई देंगी.

Tags: Pooja Hegde



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here