पीएम नरेंद्र मोदी के साथ होनेवाली बैठक में शामिल नहीं होंगे नीतीश कुमार, जानें वजह

0
27


हाइलाइट्स

केंद्र के साथ होने वाली पिछली कई बैठकों में अन्य वजहों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं हुए हैं शामिल.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए पीएम मोदी द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भी शामिल नहीं हुए थे नीतीश.

पटना. दिल्ली में सोमवार 8 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक होने जा रही है. लेकिन इस बैठक में भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं शामिल हो पाएंगे. यह दूसरी बार होगा जब पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री शामिल होने से वंचित रह जाएंगे. दरअसल, कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना से उबरे हैं और फिलहाल अपनी कमजोरी से वे जूझ रहे हैं. वे चाहते थे कि नीति आयोग की बैठक में उनका प्रतिनिधित्व डिप्टी सीएम करें, लेकिन उन्हें बताया गया कि इस बैठक में केवल मुख्यमंत्री ही शामिल हो सकते हैं.

हालांकि, चर्चा यह भी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को होने वाले जनता दरबार में मौजूद रहेंगे. यह भी चर्चा में है कि नीति आयोग की रैंकिंग में बिहार को विकसित राज्यों में सबसे हमेशा नीचे रखा जाता है और इसे लेकर नीतीश कुमार नाराज रहते हैं.

बता दें कि पिछले महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तत्कालिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए पीएम मोदी द्वारा आयोजित रात्रिभोज और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी वे शामिल नहीं हुए थे. नीतीश कुमार ने उस बैठक में राज्य के डिप्टी सीएम को भेजा था.

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, Pm narendra modi, Trending news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here