पहाड़ों पर ट्रैवलिंग के दौरान करें इन ढाबों की सैर, टेस्टी खाने के साथ सफर को बनाएं यादगार

0
21


हाइलाइट्स

नुब्रा घाट के रास्ते पर मौजूद रिनचेन कैफेटेरिया देश के सबसे ऊंचे ढाबों में से एक है.
टूरिस्ट डेस्टिनेशन में शुमार कसोल ऊंचाई पर बसे एवरग्रीन ढाबे के लिए भी जाना जाता है.

Famous dhabas in India: टेस्टी खाना भला किसे पसंद नहीं होता है. वहीं, स्वादिष्ट और लज़ीज़ पकवानों की फेहरिस्त में ढाबे का नाम सबसे ऊपर आता है. वैसे तो देश के अलग-अलग कोनों में कई फेमस ढाबे मौजूद हैं, लेकिन क्या आप ऊंचाई पर स्थित कुछ मशहूर ढाबों (Famous Dhabas) के बारे में जानते हैं? जी हां, देश के कुछ ढाबे पहाड़ों जितनी ऊंचाई पर बसे हैं. यहां का सफर आपके लिए काफी यादगार हो सकता है.

ढाबे का खाना टेस्टी होने के साथ-साथ काफी सस्ता भी होता है. ऐसे में ज्यादातर ट्रैवलर्स सफर के दौरान ढाबे के खाने का स्वाद चखना नहीं भूलते हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं पहाड़ों की ऊंचाई पर मौजूद कुछ मशहूर ढाबों के बारे में, जहां का खाना टेस्ट करके आप अपने सफर को यादगार बना सकते हैं.

रिनचेन कैफेटेरिया
कैफेटरिया में बैठकर गर्मा-गरम कॉफी का लुत्फ उठाना सभी को अच्छा लगता है. नुब्रा घाट के रास्ते पर मौजूद रिनचेन कैफेटेरिया देश के सबसे ऊंचे ढाबों में से एक है. ये ढाबा खरदुंगला पास में 5602 फीट की ऊंचाई पर बसा है. बता दें कि रिनचेन कैफेटेरिया की मैगी काफी फेमस है. साथ ही, इस कैफेटेरिया से आप बर्फ से ढके पहाड़ों को बेहद करीब से देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक के बटरफ्लाई फॉरेस्ट में उड़ती हैं लाखों तितलियां, बारिश में दिखते हैं अद्भुत नजारे

एवरग्रीन कैफे, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश की मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन में शुमार कसोल ऊंचाई पर बसे एवरग्रीन ढाबे के लिए भी जाना जाता है. बता दें कि डीप फ्राइड चिकन, इजरायली वेज मिक्स प्लेट, पोटैटो चीज बॉल्स, फ्रेंच फ्राइज और लाबनेह ऑमलेट यहां की पसंदीदा डिश है.

ये भी पढ़ें: अपनी ट्रिप को बनाना है यादगार तो पंजाब की इन 5 जगहों को करें विजिट

शिवाज कैफे, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला की सैर करने वाले पयर्टक मैक्लॉडगंज में घूमना नहीं भूलते हैं. वहीं, भगासू नाग मंदिर के पीछे स्थित शिवाज कैफे यहां काफी प्रसिद्ध है. इस कैफे में आप हक्का नूडल्स, हैश ब्राउन आलू, सैंडविच, ऑमलेट और कॉफी का लुत्फ उठा सकते हैं.

कैफे 1947, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश में पहाड़ों की ऊंचाई पर बसा कैफे 1947 मनाली आने वाले पयर्टकों की पहली पसंद होता है. मनु मंदिर के रास्ते पर स्थित इस कैफे में आप नदी किनारे बैठकर पिज्जा, रिसोटोस, रैवियोली, ब्रुशोटा, ऑलिव ब्रुशोटा, चिली हनी, केसर मटर, मशरूम ब्रुशोटा और रेड हॉट चिली पेपर पिज्जा का स्वाद चख सकते हैं.

जिमी इटालियन किचन, हिमाचल प्रदेश
इटालियन, अमेरिकन और इंडियन खाने के शौकीन लोगों के लिए धर्मशाला के मैक्लॉडगंज में स्थित जिमी इटालियन कैफे की सैर करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इस कैफे में आप ग्रिल्ड चिकन, कैसियाटोर, बेक्ड आलू, ग्रीन सलाद, पालक मशरूम लसाग्ने, हैम, ग्रीचो के साथ-साथ ब्लूबेरी चीज केक ट्राई कर सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Travel



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here